Wednesday, November 30, 2022

Rashifal 1November 2022 : जानें सभी 12 राशियों का राशिफल, कैसा रहेगा आज आपका दिन?

Rashifal 1November 2022 : सार्वजानिक जीवन में हर व्यक्ति की लाइफस्टाइल अलग-अलग होती है। कुछ लोगों की दिनचर्या नियमित होती है तो कुछ लोगों का कोई टाइम शेडूल नहीं होता। लेकिन इन सबके बीच एक चीज कॉमन होती है और वो है कर्मफल के हिसाब से राशिफल। आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा। हर राशि के ग्रहों की चाल अलग-अलग होती है। ऐसे में आज आपको बताते हैं कि Tuesday 1 November 2022 का राशिफल (Aaj Ka Rashifal ,Horoscope Today In Hindi) प्रत्येक राशि के अनुसार क्या कहते हैं आपके सितारे।

राशिफल 1 नवंबर 2022

मेष (Mesh) – आज दिन की शुरुआत सकारात्मक और ऊर्जा से भरपूर रहेगी. विरोधियों को परास्त करने के लिए काम के तरीके में बदलाव लाना होगा. कारोबारी लेन-देन और सम्मान की गुणवत्ता में पारदर्शिता रखें. अपने सप्लायर या व्यापारी को बीच-बीच में सचेत करते रहें. युवा फिलहाल विदेश की नौकरी के लालच में न आएं. विद्यार्थियों के लिए तैयारी का अब अंतिम दौर है, मेहनत में कमी न रखें. सेहत में स्थितियां बहुत बेहतर नहीं हैं.

वृषभ (Vrushabh) – आज के दिन किसी अनचाही घटना से सामना हो सकता है. लोन- लेने की सोच रहे हैं, तो अभी कुछ दिन रुक जाना चाहिए. यह आगे के लिए फायदेमंद होगा और बिगड़े कामों में सुधार आएगा. ऑफिस में आपके कार्य से लोग संतुष्ट रहेंगे. साझेदारी में चल रहा काम फायदेमंद होगा. कारोबारियों को जल्द बड़ी डील मिल सकती है. स्वास्थ्य सम्बन्धी पिछली परेशानियों का समाधान मिलेगा, लेकिन रक्त चाप के रोगियों को सावधान रहना होगा.

मिथुन (Mithun) – आज के दिन खुद को संयमित रखते हुए विचारों को विवेक से फिल्टर करना होगा और जो काम के विचार हैं, उनको ही प्रयोग में लाए. अपनी बातों से लोगों को संतुष्ट करेंगे. मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े हुए लोगों की उन्नति होने की प्रबल संभावनाएं दिख रही है. किसी पुराने मित्र से लाभ मिल सकता है. पिछली समस्या समाप्त होती दिख रही हैं. फंड,साझेदारी, पूंजी निवेश के लिए दिन उपयुक्त रहेगा.

कर्क (Kark) – आज के दिन भाग्य की मजबूती का इशारा कर रही हैं. आज आपके सभी काम बनते दिख रहे हैं. ऑफिस में भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए बैठकों के दौर चलेंगे, जिसमें आपके निर्णयों की भूमिका अहम होगी. पूरी तैयारी के साथ परफॉर्मेंस को लेकर गंभीरता दिखाएं. ध्यान रखें कि जाने-अनजाने किसी को अपशब्द या कठोर शब्द न कहें. संयमित भाषा का प्रयोग आपके लिए लाभप्रद होगा. खानपान में लापरवाही ठीक नहीं.

सिंह (Sinh) – आज के दिन सभी से विनम्रता से बात करना चाहिए. जल्दबाजी या तैश में आकर कोई भी फैसला न लें. ऑफिस के नियमों का पूरी तरह पालन करें, अन्यथा उच्च अधिकारी नाराज हो सकते हैं, जिसका भविष्य में नुकसान हो सकता है. जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, उनके लिए दिन लाभ लेकर आएगा. कारोबार बढ़ाने के सिलसिले में यात्राएं करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य में नशों में खिचाव को लेकर सतर्क रहना होगा.

कन्या (Kanya) – आज के दिन सफलता के लिए कठोर परिश्रम से जूझना होगा. अपनी फील्ड से जुड़े अच्छे लोगों से संपर्क बनाएं. बैंकिंग सेक्टर में जॉब करते हैं तो प्रमोशन या ट्रांसफर की बात चल सकती है. अनाज का कारोबार करने वालों को बेहतर लाभ मिलने की संभावनाएं है. स्वास्थ्य को लेकर बुखार हो सकता है. जो लोग पहले से किसी बीमारी से परेशान हैं, उन्हें अब डॉक्टर के संपर्क में रहने की जरूरत है.

तुला (Tula) – आज का दिन अपना हुक़्म चलाने का या ऐसा काम करने का नहीं है, जो परेशानियाँ खड़ी कर सकता है। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। वैवाहिक जीवन के सबसे नकारात्मक पलों का समना आपको करना पड़ सकता है। तस्वीरें जीवन का दिलचस्प पहलू होती हैं – अपनी पुरानी तस्वीरों को देखकर आप पुरानी ख़ुशनुमा यादों में एक बार फिर से खो सकते हैं।

वृश्चिक (Vrushchik) – उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। दोस्तों के साथ शाम बिताना या ख़रीदारी करना मज़ेदार और रोमांचक रहेगा। आज के इस ख़बसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएंगी। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है. इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें।

धनु (Dhanu) – जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। कार्यक्षेत्र में समझ-बूझ के उठाए गए आपके क़दम फलदायी होंगे। इससे आपको समय पर योजनाएँ पूरी करने में मदद मिलेगी। साथ ही नई परियोजनाएँ शुरू करने के लिए सही समय है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए।

मकर (Makar) – ग्लानि और पछतावे में वक़्त बर्बाद न करें, बल्कि ज़िन्दगी से सीखने की कोशिश करें। किसी तीसरे इंसान का दखल आपके और आपके प्रिय के बीच गतिरोध पैदा करेगा। अगर आप सीधा जवाब नहीं देंगे तो आपके सहयोगी आपसे नाराज़ हो सकते हैं। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

कुंभ (Kumbha) – आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई ख़ास आशा नहीं की जा सकती है। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। आपके जीवनसाथी का आन्तरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा। सारा दिन बर्तन मांजने और कपड़े धोने जैसे घरेलू कामों में बिताना वाक़ई बोझिल कर देता है। इसलिए दिन का बेहतर उपयोग करने की योजना बना

मीन (Meen) – आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता है। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। अगर आपने सही समय पर ध्यान न दिया तो आपका जीवनसाथी रौद्र रूप धारण कर सकता है।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news