Tuesday, December 20, 2022

FIFA World Cup 2022 : फ्रांस से हार के बाद बौखलाया मोरक्को, कई जगहों पर आगजनी

FIFA World Cup 2022 : कतर में खेले जा रहे FIFA वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हरा दिया. इसके बाद फ्रांस से लेकर ब्रसेल्स की सड़कों तक मोरक्को के फैन्स का गुस्सा देखने को मिला. जहां फ्रांस में कई जगहों पर मोरक्को के फैन्स जश्न मना रहे फ्रांस के फैन्स से भिड़ गए. तो ब्रसेल्स में मोरक्को फैन्स ने सड़कों पर जमकर तांडव मचाया और आगजनी की. इस दौरान पुलिस के साथ भी उनकी हिंसक झड़प हुई.

दरअसल, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मोरक्को को फ्रांस के सामने हार का सामना करना पड़ा और उनका फाइनल में खेलने और जीतने का सपना टूट गया. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में फ्रांस के हाथों मिली हार को फैन्स बर्दाश्त नहीं कर सके. इसके बाद मोरक्को फैन्स ब्रसेल्स के साउथ स्टेशन पर इकट्ठा हुए और जमकर उत्पात मचाया. मोरक्को फैन्स ने जमकर आगजनी भी की. इतना ही नहीं इसके बाद पुलिस के साथ भी उनकी झड़प हुई. (FIFA World Cup 2022)

उत्पात मचा रहे मोरक्को फैन्स ने पुलिस पर भी आतिशबाजी की. इसके बाद पुलिस को वाटर कैनन का भी इस्तेमाल करना पड़ा. पुलिस ने कुछ मोरक्को फैन्स को गिरफ्तार भी किया है. फ्रांस के पेरिस में भी मोरक्को के फैन्स ने जमकर उत्पात मचाया. यहां फ्रांस की जीत के बाद फैन्स सड़कों पर जश्न मनाने उतरे थे. लेकिन कई जगहों पर मोरक्को फैन्स के साथ उनकी झड़पें हुईं. फ्रांस को मोरक्को का संरक्षक देश माना जाता है, ऐसे में यहां बड़ी संख्या में मोरक्को के प्रवासी रहते हैं.

यहां कई जगहों पर फ्रांस और मोरक्को के फैन्स भिड़ गए. कई जगहों पर हिंसक भिड़ंत भी हुई. इसके बाद पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा. पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए वाटर कैनन और टियर गैस का इस्तेमाल किया. इसके बाद पूरे फ्रांस में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. (FIFA World Cup 2022)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news