Monday, November 28, 2022

Congress President Election:  दिग्विजय सिंह ने भी दिये संकेत, गहलोत पर संशय

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है. शशि थरूर (Shashi Tharoor) के बाद अब वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने भी चुनाव लड़ने के संकेत दिये हैं. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक दिग्विजय फिलहाल राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में हिस्सा ले रहे हैं. उनके आज रात तक वापस आने की उम्मीद है. उधर, अशोक गहलोत के नामांकन को लेकर अब तक सस्पेंस बना हुआ है. रिपोर्ट है कि अशोक गहलोत आज सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे और फिर जल्द ही इस बात का फैसला होहा कि वह चुनाव लड़ेंगे या फिर नहीं.

उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद शशि थरूर 30 सितंबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने एक शायरी के जरिये परोक्ष रूप से यह दावा किया कि उनकी उम्मीदवारी के समर्थन का दायरा बढ़ता जा रहा है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल, मगर लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया.’ ये पंक्तियां मशहूर शायर और गीतकार मजरूह सुल्तानपुरी की हैं .

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से शुरू हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news