Tuesday, September 17, 2024

बीएसपी द्वारा अवैध कब्जेधारियों पर कार्यवाही जारी,41 आवासों को कराया गया खाली

अब तक संपदा न्यायालय द्वारा पारित 285 डिक्री का क्रियान्वयन तथा 525 बीएसपी आवासों को खाली करवाया जा चुका है

भिलाई : न्यूज 36 : भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएँ विभाग के प्रवर्तन अनुभाग द्वारा लगातार नौवें दिन भी माननीय संपदा न्यायालय के आदेश पर कोतवाली थाना, भिलाई नगर, पुलिस बल की सहायता से अवैध कब्जेधारियों पर बड़ी कार्यवाही की गई। दिनांक 18 जुलाई 2024 को अवैध कब्जेधारियों पर बेदखली कार्यवाही करते हुए कुल 41 आवासों से अवैध कब्जेधारी निकाले गए, जिसमें से कुल 22 डिक्री आवासों पर अवैध कब्जे को खाली कराया गया। इन बीएसपी आवासों को अवैध रूप से कब्जा कर,किराये पर दे कर दलालों द्वारा किराया वसूल किया जा रहा था।
18 जुलाई 2024 को सेक्टर-06 समेत टाउनशिप के कुछ अन्य स्थानों पर अनफिट ब्लॉक्स में कुल 41 अनफिट आवासों को खाली कराया गया| इन आवासों में विद्युत-जल आपूर्ति को बंद कर, दरवाजे खिड़कियों को निकाल दिया गया है। साथ ही सिविल विभाग द्वारा आंशिक रूप से ध्वस्त कर दिया गया है। 2024-25 के दौरान अब तक अवैध कब्जेधारियों के विरोध में माननीय संपदा न्यायालय द्वारा पारित 285 डिक्री का क्रियान्वयन तथा 525 बीएसपी आवासों को खाली करवाया जा चुका है। सरकारी आवासों में अवैध रूप से रहने वाले के विरुद्ध भी एफआयआर करने हेतु प्रकरण तैयार किया जा रहा है। इसके अलावा विभाग द्वारा कार्यवाही के दौरान अवैध बैनर पोस्टर निकाले गए तथा सेंट्रल एवेन्यू से कुछ आवारा मवेशियों को पकड़कर कांजीहाउस पहुँचाया गया|
अनफिट ब्लॉक्स को खतरनाक घोषित किया जा चुका है। इन अवैध कब्जेधारियों, भू-माफियाओं और दलालों के विरुद्ध बीएसपी प्रबंधन द्वारा कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी तथा आवश्यकतानुसार वैधानिक कार्यवाही भी की जाएगी। बीएसपी आवासों में अवैध रूप से रहने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध भी आदेश जारी कर कार्यवाही की जाएगी।
भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएँ विभाग ने नागरिकों से अपील की है कि दलालों व भू-माफियाओं से सावधान व सतर्क रहें तथा बीएसपी आवासों को किराये पर नहीं लें। ऐसे प्रकरणों की सूचना तत्काल पुलिस थाने तथा नगर सेवाएं विभाग के प्रवर्तन अनुभाग के कार्यालय में देवें।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news