Saturday, December 24, 2022

Winter Improve Skin : सर्दियों में हाथों की काली और बेजान त्‍वचा से हैं परेशान तो बेहद काम आएगी यह एक चीज

Winter Improve Skin : सर्दियों का मौसम चल रहा है. ऐसे में चेहरे की स्किन पर सब ध्यान देते हैं लेकिन हाथों की देखभाल करना भूल जाते हैं. जिसकी वजह से सर्दियों में हाथों की स्किन बेजान और डल नजर आती है. जिसकी वजह से हाथ काले नजर आते हैं. ऐसे में एलोवेरा आपकी मदद कर सकता है. जी हां एलोवेरा आपके हाथों की स्किन को निखार सकता है. हम यहां आपको बताएंगे कि एलोवेरा की मदद से हाथों के कालापन को कैसे दूर कर सकते हैं?

हाथों का कालापन दूर करने का तरीका

एलोवेरा और नींबू

अगर आप भी हाथों के कालेपन से परेशान हैं तो अब एलोवेरा आपकी मदद कर सकता है.इसके लिए आप एलोवेरा और नींबू को मिक्स करके लगा सकते हैं. इसके लिए आप 2 चम्मच एलोवेरा जेल लें.इसमें 8 से 10 बूंद नींबू का रस मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपने हाथों पर लगाएं और धो लें. ऐसा करने से आप हाथों का कालापन दूर कर सकते हैं. (Winter Improve Skin)

एलोवेरा और हल्दी

एलोवेरा और हल्दी भी स्किन का कालापन दूर करने में मदद करती है. इसके लिए आप 2 चम्मच एलोवेरा जेल लें. इसमें चुटकीभर हल्दी डालें और अच्छी तरह से मिला लें. अब इस पेस्ट को अपने हाथों की डार्कनेस पर लगाएं.

एलोवेरा और बेसन

बेसन का इस्तेमाल स्किन के लिए फायदेमंद होता है. हाथों की डार्कनेस को कम करने के लिए आप एलोवेरा और बेसन का पेस्ट लगा सकते हैं. इसके लिए आप 2-4 चम्मच एलोवेरा जेल लगाएं. इसमें एक चम्मच बेसन और गुलाब जल मिलाएं. इस पेस्ट को अपने हाथों पर लगाएं.

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य सूचना के लिए है हम इसकी जांच का दावा नहीं करते हैं। इन्‍हें अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले। (Winter Improve Skin)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news