Monday, February 26, 2024

अवैध प्लाटिंग के आरोप से घिरे संचालक मनोज राजपूत क्या अब समाज के लिए बनेंगे आदर्श

दुर्ग : एक तरफ भारतीय जनता पार्टी की सरकार कह रही है कि प्रदेश में राम राज्य की स्थापना होगी परंतु आज भी सर्वसमाज में पैसे के जोर पर अपनी छवि को साफ बनाने वालों की कमी नहीं है। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आ रहा है। जहां दुर्ग क्षेत्र के अवैध प्लाटिंग के कई तरह के आरोपों से घिरे मनोज राजपूत अब फिल्मी दुनिया में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं ।अपने फिल्म प्रमोशन के दौरान कई बार मनोज राजपूत ने कतिपय लोगों पर आरोप लगाया है, कि उन्हें परेशान किया जा रहा है धमकी दी जा रही है, एक गांव के निम्न वर्ग से आए हुए लड़के की तरक्की से लोग जल रहे हैं, परंतु इसमें कितनी सच्चाई है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि मनोज राजपूत लेआउट के द्वारा जिस जमीन पर प्लाटिंग की जा रही है। उसे छत्तीसगढ़ शासन  केंद्र सरकार के नियम अनुसार अवैध प्लाटिंग की संज्ञा प्राप्त है। पूर्व में कांग्रेस सरकार के समय कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव के करीबी होने का दम भर प्लाटिंग के काम को निरंतर अंजाम दिया जा रहा था। परंतु सरकार बदलने के बाद अब भगवा रंग धारण कर फिल्म प्रमोशन को अंजाम दिया जा रहा है ।बड़े-बड़े इवेंट कर अपने आप को धर्म रक्षक के रूप में प्रस्तुत कर समाज में एक आदर्श व्यक्ति के रूप में पेश करने की कोशिश में मनोज राजपूत लेआउट के संचालक हो सकता है कि सफल भी हो जाए परंतु क्या यह समाज के उन व्यक्तियों के लिए आदर्श साबित हो सकते हैं जो संविधान के नियमानुसार कार्य करते हुए तरक्की की राह पर अग्रसर हो ।

दुर्ग नगर निगम प्रशासन द्वारा एवं टाउन एंड कंट्री प्लान विभाग द्वारा कई बार मनोज राजपूत लेआउट पर अवैध स्टार्टिंग का आरोप लग चुका है। व कार्यवाही भी हो चुकी है वही पैसे के लेनदेन के मामले में भी मनोज राजपूत पर पुलिस प्रशासन में एफआईआर दर्ज हो चुकी है कई मामले लंबित है वह कई विवादित मामले भी सामने समय-समय पर आ जाते हैं,वही नगर निगम प्रशासन को भी यह जानकारी है कि मनोज राजपूत लेआउट में बन रहे कई निर्माण अधीन मकान निगम प्रशासन की बिना अनुमति के निर्माण अधीन है बावजूद इसके जिला प्रशासन एवं निगम प्रशासन कार्यवाही करने में कहीं ना कहीं बेबस महसूस कर रहा है।

वही अब ऐसे कॉलोनी नाइजर जो शासन के नियमानुसार कॉलोनी का निर्माण कर रहे हैं, उन्हें उम्मीद है कि मनोज राजपूत लेआउट एवं उन जैसे अवैध प्लाटिंग करने वालों के ऊपर छत्तीसगढ़ की वर्तमान भारतीय जनता पार्टी की सरकार और दुर्ग विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जिम्मेदार अधिकारियों को देंगे । देखना यह है कि वर्तमान की भारतीय जनता पार्टी की सरकार अवैध प्लाटिंग पर अपना रूख किस तरह अख्तियार करती है वैसे तो राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने अपने पिछले समीक्षा बैठक में स्पष्ट रूप से अधिकारियों को यह निर्देश जारी कर दिया है, कि अवैध प्लाटिंग पर सख्ती से पाबंदी लगाई जाए अब देखना यह है, कि प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री की बातों का कितना असर जिला प्रशासन और संबंधित विभाग पर होता है।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news