Thursday, December 22, 2022

Vastu Tips: चुम्बक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा, घर में रख लें ये 5 चमत्कारी चीजें

Vastu Tips: आपने कुछ लोगों को देखा होगा कि जिनका बैंक अकाउंट महीने की आखिरी तारीख आने से पहले ही खाली हो जाता है. इन लोगों के सिर पर हमेशा किसी न किसी का कर्जा चढ़ा रहता है. इनके खर्चे चाहकर भी नियंत्रण में नहीं रह पाते हैं. ज्योतिषियों का कहना है कि ऐसी स्थिति में अगर घर में कुछ खास चीजें लाकर रख दी जाएं तो आर्थिक समस्याओं का निपटारा हो सकता है. आइए आज आपको ऐसी कुछ चुनिंदा और चमत्कारी चीजों के बारे में बताते हैं.

गोमती चक्र

Vastu Tips: शास्त्रों में गोमती चक्र को बहुत ही शुभ बताया गया है. गोमती चक्र गोमती नदी में चक्र की आकृति में पाए जाने वाला एक पत्थर है. ये चक्र घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा कोसों दूर रहती है और घर की सुख, शांति और आर्थिक संपन्नता को किसी की बुरी नजर नहीं लगती. ऐसा कहते हैं कि 11 गोमती चक्र पीले कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखने से माता लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है.

कमलगट्टे की माला

अगर आपके घर में रुपये-पैसे की तंगी रहती है और तो अपने घर के मंदिर में कमलगट्टे की माला लाकर रख लीजिए. ऐसा कहते हैं कि कमलगट्टे की माला से धन प्राप्ति के मार्ग खुल जाते हैं. इस माला के साथ अपने इष्टदेव का नाम 108 बार जपें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.

लघु नारियल

लघु नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है. लघु नारियल सामान्य नारियल की तुलना में बहुत छोटा है. ऐसा कहते हैं कि जिन घरों में लघु नारियल रखा जाता है, वहां कभी धन की कमी नहीं रहती है. ये न सिर्फ आर्थिक मोर्चे पर आपको लाभ देता है, बल्कि अन्न के भंडार भी कभी खाली नहीं होने देता है.

धातु का कछुआ

आपने कई लागों के घर में चांदी, पीतल या कांसे का कछुआ (bronze turtle) रखा देखा होगा. कछुए को भगवान विष्णु (Lord Vishnu) का ही अवतार माना जाता है. ऐसा कहते हैं कि कछुआ रखने से धन से जुड़ी परेशानी खत्म हो जाती हैं. आर्थिक समृद्धि के लिए कछुए को हमेशा उत्तर दिशा में ही रखें.

पीरामिड

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पिरामिड रखने से आर्थिक संपन्नता बढ़ती है. ऐसा कहते हैं कि जिस घर में क्रिस्टल का पीरामिड होता है, उसके सदस्यों की आय में तेजी से वृद्धि होती है. साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का भी विकास होता है. पिरामिड को हमेशा ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां घर के लोग सबसे ज्यादा समय व्यतीत करते हैं.

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य सूचना के उद्देश्‍य से पेश की गई है, हम इन पर किसी भी प्रकार का दावा नहीं करते हैं. इन्‍हें अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news