Sunday, September 25, 2022

धरती के गर्भ से निकला ख़ज़ाना – घर की मरम्मत कर रहा था कपल, पुराना संदूक मिला और जैकपॉट लग गया

ब्रिटेन के एक जोड़े को ऐसा खजाना मिला है जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। दंपति को अपने घर की मरम्मत के दौरान करोड़ों के सोने के सिक्के मिले हैं। दंपति को 264 सोने के सिक्के मिले हैं।

सोने के सिक्कों का यह भंडार 400 साल से भी ज्यादा पुराना

यूके के द टाइम्स के अनुसार, दंपति को रसोई के फर्श के नीचे 264 सोने के सिक्कों का एक अविश्वसनीय संग्रह मिला। यह जोड़ा नॉर्थ यॉर्कशायर में रहता है। इन प्राचीन सिक्कों की कीमत 250,000 पाउंड यानी 2.3 करोड़ रुपये है। दंपति 10 साल से एक ही घर में रह रहे थे। अब कपल इस खजाने को स्पिंक एंड सन के जरिए नीलामी में बेचने की तैयारी कर रहा है। कहा जाता है कि सोने के सिक्कों का यह भंडार 400 साल से भी ज्यादा पुराना है। द टाइम्स ने स्पिंक एंड सन के ग्रेगरी एडमंड के हवाले से कहा, “यह देखना रोमांचक है कि वे खुले बाजार में क्या लायक हैं।”

मरम्मत के दौरान घऱ में मोटा खज़ाना

दंपति को यह सिक्का तब मिला जब उन्होंने मरम्मत के दौरान रसोई के फर्श को हटाया। सिक्के एक धातु के बिस्तर के अंदर पाए गए थे जो कंक्रीट से सिर्फ छह इंच नीचे दबे हुए थे। दंपति को शुरू में लगा कि उन्होंने बिजली के केबल से टकराया है, लेकिन जब उन्होंने फर्श को उठाया, तो उन्हें एक कप में सिक्कों का ढेर मिला। कप कोक की बोतल के आकार का था।

जब दम्पति ने इसे निकाला तो पता चला कि ये सिक्के 1610 से 1727 ई. तब यह किसी रईस की संपत्ति थी। जिसे उनके घर के नीचे दबा दिया गया था। इस अचानक दौलत से ये कपल करोड़पति बन गया है.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
Latest news
Related news