Monday, December 5, 2022

नोटों पर फोटो की सियासत और तेज! केजरीवाल की पीएम को चिट्ठी, कहा- तुरंत लगे तस्वीर

Note Photo Controversy: भारतीय करेंसी (नोटों) पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो को लेकर आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने लिखा है कि यह देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए. गुरुवार को लिखे इस पत्र में केजरीवाल ने कहा है कि आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है. आजादी के 75 साल बाद भी भारत विकासशील और गरीब गेशों में गिना जाता है. उन्होंने पूछा है कि हमारे देश में आज भी इतने लोग गरीब क्यों हैं.

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से क्या मांग की है

पीएम नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लिखा है, ” एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों. सही नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद- इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा.” अरविंद केजरीवाल ने लिखा है कि कल एक प्रेस वार्ता करके मैंने सार्वजनिक रूप से इसकी मांग की. तब से सामान्य जन का इस मुद्दे पर जबरदस्त समर्थन मिला है. लोगों ने इसे लेकर जबरदस्त उत्साह है. सभी लोग चाहते हैं कि इसे तुरंत लागू किया जाए.

इंडोनेशिया का क्यों दिया उदाहरण

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय करेंसी (नोटों) पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ साथ दूसरी ओर श्रीलक्ष्मी और श्री गणेश जी की तस्वीर लगाने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि नोट पर गांधी जी की तस्वीर जैसी है, वैसे ही रहने दी जाए, लेकिन एक तरफ देवताओं की तस्वीर लगाई जाए.उन्होंने कहा था कि 85 फीसदी मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया ने भी श्री गणेश जी को चुना तो हम भी कर सकते हैं. उन्होंने कहा था कि देश की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए हमें ईश्वर के आशीर्वाद की भी जरूरत है.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news