Friday, March 29, 2024

Terrorist attack shakes Somalia : आतंकी हमले से दहला सोमालिया, कार ब्लास्ट में 100 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

Terrorist attack shakes Somalia :सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में दो कार बम विस्फोट हुए जिसमें कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है. घटना शिक्षा मंत्रालय के बाहर की है. सोमालिया के राष्ट्रपति हसन शेख ने एक बयान में घटना की पुष्टि करते हुए 300 लोगों के घायल होने की बात की है.

दरअसल, सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शनिवार 29 अक्टूबर को दो कार बम विस्फोट हुए जिनमें 30 लोगों के मरने की खबर आयी थी वहीं अब मौत का आंकड़ा बढ़कर 100 तक पहुंच गया है. वहीं, अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

राष्ट्रपति ने इस आतंकी संगठन को बताया जिम्मेदार

राष्ट्रपति हसन शेख महमूद ने आतंकी संगठन अल-शबाब को इसका जिम्मेदार ठहराते हुए हमले को कायराना बताया है. ये हमला ऐसे वक्त हुआ है जब देश के राष्ट्रपति तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए कड़े कदम उठाने को लेकर बैठक कर रहे हैं. (Terrorist attack shakes Somalia)

ताज़ा वीडियो

सोमालिया की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता सादिक दोदिशे ने बताया कि 2 कार बम विस्फोट हुए. घटनास्थल से एसोसिएटेड प्रेस पत्रकार ने कई शव मिले. आमीन एम्बुलेंस सेवा के निदेशक ने समाचार एजेंसी एपी को बताया कि उन्होंने कई घायलों या मारे गए लोगों को इकट्ठा किया है. अब्दुल कादिर अदन ने एक ट्वीट में कहा कि दूसरे विस्फोट में एक एम्बुलेंस खत्म हो गई.

पांच साल पहले इसी जगह पर हुआ था हमला

अस्पताल कर्मी ने मीडिया को बताया कि, इस घटना के बाद 30 लोगों के शव अस्पताल लाए गए थे इनमें महिलाओं की संख्या अधिक थी. वहीं, अब ये आंकड़ा 100 तक जा पहुंचा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5 साल पहले इसी जगह बम विस्फोट हुआ था जिसमें 500 से ज्यादा लोगों की जान गई थी. (Terrorist attack shakes Somalia)

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news