Wednesday, December 6, 2023

जिंदगी की जंग हारा तन्मय, रेस्क्यू के बाद बोरवेल से बाहर निकाला शव, गांव में पसरा मातम

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में बोरवेल में गिरा मासूम तन्मय जिंदगी की जंग हार गया है। जिले के मांडवी गांव में 400 फीट गहरे खुले बोरवेल में गिरे 8 साल के तन्मय साहू को बचाया नहीं जा सका। इस खबर से गांव सहित पूरे जिले के लोग स्तब्ध है। लोगों को उनके बचने की पूरी उम्मीद थी। वहीं डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित करने के बाद परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में शोक की लहर है। हर कोई तन्मय की ही चर्चा करते नजर आ रहे है।

बता दें कि एमपी के बैतूल जिले के मांडवी गांव का मासूम तन्मय बोरवेल में फंसा हुआ था। रेसक्यू ऑपरेशन भी लगातार जारी रही लेकिन टीम को तन्मय तक पहुंचने में सफलता नहीं मिली। 45 फीट तक खुदाई करने के बाद 10 फीट की होरिजेंटल टनल बनाकर तन्मय तक पहुंचने की कोशिश की गई पर हार्डरॉक्स के चलते इस पूरी मुहिम में काफी समस्याओं का सामना टीम को करना पड़ा। इस पूरे ऑपरेशन में एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीम विशेषज्ञों के साथ ऑपरेशन को अंजाम दिया गया।

मौके पर बैतूल,नर्मदापुरम भोपाल और हरदा का प्रशासनिक अमला भी जुटा रहा। अधिकारियों की चिंता तब बढ़ी जब लंबे समय से तन्मय ने कोई रिस्पांस नहीं दिया, हालांकि स्थिति के मद्देनजर एंबुलेंस, मेडिकल टीम, लाइफ सेफ्टी इक्विपमेंट्स के साथ पूरी टीम तैयार रही। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन के प्रयास की सराहना की किंतु नियति के आगे सब नतमस्तक हो गए।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news