Thursday, December 1, 2022

T20 World Cup: मार्कस स्टोयनिस की आतिशी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को रौंदा

T20 World Cup : मार्कस स्टोयनिस की 18 गेंद में नाबाद 59 रन की आतिशी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के अपने दूसरे मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में दमदार वापसी की. मैन ऑफ द मैच स्टोयनिस ने अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के जड़ मैच का रूख पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की ओर मोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से यह टी20 में सबसे तेज अर्धशतक है.

चरिथ असलंका ने भी खेली नाबाद 38 रनों की पारी

श्रीलंका ने चरिथ असलंका की नाबाद 38 रन की आक्रामक पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 157 रन बनाये. ऑस्ट्रेलिया ने 16.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान आरोन फिंच 31 रन बनाकर नाबाद रहे. फिंच अपनी 42 गेंद की पारी के दौरान कभी सहज नहीं दिखे तो वही स्टोयनिस ने क्रीज पर कदम रखते ही ताबड़तोड़ शॉट खेले. उन्होंने 17 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो युवराज सिंह के बाद टी20 विश्व कप का दूसरे सबसे तेज अर्धशतक है. (T20 World Cup)

स्टोयनिस और फिंच ने 25 गेंद में 69 रन की अटूट साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने भी 12 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 23 रन बनाये. श्रीलंका के अबूझ स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने तीन ओवर में 53 रन लुटाये. महीश तीक्षणा ने तीन ओवर में एक विकेट लेकर 23 रन दिये. श्रीलंका के बल्लेबाज शुरुआती ओवरों में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे लेकिन आखिरी दो ओवरों में 31 रन जोड़कर टीम ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

श्रीलंका ने आखिरी 15 गेंद पर बनाये 37 रन

असलंका ने 25 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके और दो छक्के जड़े. उन्हें चमिका करुणारत्ने (सात गेंद में नाबाद 14 रन) का अच्छा साथ मिला और दोनों ने सातवें विकेट के लिए आखिरी 15 गेंद में 37 रन की अटूट साझेदारी की. टीम के लिए पथुम निसंका ने 45 गेंद में 40 और धनंजय डिसिल्वा 23 गेंद में 26 रन ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, ऐशटन एगर और मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिये. लक्ष्य का बचाव करते हुए श्रीलंका को पहले ओवर में ही झटका लगा जब तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान छोड़ना पड़ा. उनके पहले ओवर को डिसिल्वा ने पूरा किया.

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत रही खराब

ऑस्ट्रेलिया को भी शुरुआती ओवरों में रन बनाने के लिए जूझना पड़ा. टीम पावर प्ले में बल्ले से एक भी बाउंड्री नहीं लगा सकी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह पहली बार हुआ जब ऑस्ट्रेलिया की यह टीम पावर प्ले में एक भी बाउंड्री नहीं लगा सकी. इस बीच पांचवें ओवर में महीश तीक्षणा ने डेविड वार्नर की नौ गेंद में 11 रन की पारी को खत्म किया. पावर प्ले में एक विकेट पर 33 रन बनाने के बाद मार्श ने आठवें ओवर में गेंदबाजी के लिए हसरांगा के खिलाफ चौका और छक्का लगाकर टीम की बाउंड्री का खाता खोला. इस ओवर से 15 रन बने. (T20 World Cup)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news