Monday, December 5, 2022

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, सेमीफाइनल मैच से पहले चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया इन दिनों फुल फॉर्म में नजर आ रही है. टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाड़ी धुआंधार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसकी बदौलत भारत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है, हालाँकि इस बीच एक बुरी खबर सामने आ रही है और वो ये कि अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि उनके दाहिने हाथ में चोट लगी है। हालांकि यह चोट कितनी गंभीर है, इसकी रिपोर्ट सामने नहीं आई है। टीम इंडिया को इंग्लैण्ड के खिलाफ 10 नवंबर को होने वाले सेमीफाइनल मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। (T20 World Cup 2022 )

दाहिने हाथ में चोट लगते ही रोहित शर्मा ने तुरंत बल्लेबाजी प्रैक्टिस रोक दी। चोट लगने के बाद रोहित आइस पैक लगाकर बैठे हुए नजर आए। अब कई तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसमें साफ दिख रहा है कि उनके हादिने हाथ में चोट लगी है और वो आइस पैक लगाकर बैठे हुए हैं। रोहित शर्मा के हाव-भाव से साफ पता चल रहा है कि वे दर्द महसूस कर रहे हैं।

अगर कप्तान रोहित शर्मा की चोट गंभीर हुई तो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल से पहले ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए भी निराशाजनक बात होगी। (T20 World Cup 2022 )

बता दें कि भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। दोनों टीमों के बीच यह नॉकआउट मुकाबला 10 नवंबर (गुरुवार) को एडिलेड में खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में 10 साल बाद एक-दूसरे से भिड़ेंगी जबकि नॉकआउट स्टेज में पहली बार दोनों का आमना-सामना होगा।

गौरतलब है कि रोहित की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप खेल रही है। पिछले साल विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद अनुभवी रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई थी। रोहित की कप्तानी में टीम ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। सुपर 12 स्टेज में उसे 5 में चार जीत मिली और अपने ग्रुप में टॉप पर रही। ग्रुप स्टेज उसने दक्षिण अफ्रीका को छोड़कर बाकी सभी टीमों को हराया।

रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी क्योंकि वह फिलहाल टीम के उपकप्तान हैं। वहीं खिलाड़ी के तौर पर दीपक हुडा या दिनेश कार्तिक उनकी जगह प्लेइंग XI में शामिल हो सकते हैं।

भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news