Thursday, December 1, 2022

T20 World Cup 2022: मोहम्मद शमी खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप, BCCI ने किया ऐलान

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। बुमराह चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी जगह बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया है, जो टी20 वर्ल्ड कप खेलते नजर आएंगे। मोहम्मद शमी इससे पहले भारत की टी20 वर्ल्ड कप की रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल थे।

बीसीसीआई ने मीडिया रिलीज में बताया है कि चयन समिति ने मोहम्मद शमी को भारत के आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 टीम में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना है। शमी ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और अभ्यास मैचों से पहले ब्रिस्बेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। बोर्ड ने ये भी जानकारी दी है कि मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बैकअप के रूप में टीम में जगह दी गई है, जो जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। (T20 World Cup 2022)

बता दें कि भारतीय टीम के ट्रेवलिंग रिजर्व में बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, स्पिनर रवि बिश्नोई, तेज गेंदबाज दीपक चाहर और मोहम्मद शमी थी, लेकिन बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि क्या दीपक चाहर अभी भी टीम के साथ ट्रेवल करेंगे या फिर वे बाहर हो चुके हैं, क्योंकि उनको चोट लगी थी और इस वजह से उन्हें बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए भेजा गया था।

विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news