Tuesday, November 29, 2022

T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच सेमीफाइनल के लिए अहम मुकाबला

T20 World Cup 2022 में आज न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में मुकाबला खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. यह मैच श्रीलंका के लिए अधिक महत्वपूर्ण होगा वहीं सेमीफाइनल की दौड़ में आगे रहने के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी. तो आइए जानते हैं कैसे हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI और वेदर-पिच रिपोर्ट.

श्रीलंका के लिए बेहद अहम मुकाबला

न्यूजीलैंड का पिछला मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा. लेकिन न्यूजीलैंड ने अपने पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 89 रन के बड़े अंतर से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में जीत के साथ आगाज किया. जिसकी वजह से दो मैचों के बाद किवी टीम 3 अंकों के साथ अंकतालिका में शिर्ष स्थान पर है. दूसरी ओर श्रीलंका को पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. जिसके चलते वह अंकतालिका में दूसरे स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें कायम रखने के लिए श्रीलंकाई टीम को इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी. (T20 World Cup 2022)

वेदर-पिच रिपोर्ट

सिडनी की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अनुकूल है. यहां पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है. जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजों को थोड़ी मुश्कीलों का सामना करना पड़ा है. पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन है. दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी. वहीं मौसम की बात करें तो मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की भी संभावना है. तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

यहां देखें लाइव

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच सुपर 12 का 15वां मुकाबला सिडनी में भारतीय समयानुसार 1.30 से शुरू होगा. मैच का लाइव प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा. वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी.

न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग XI

डिवॉन कॉनवे (विकेटकीपर), फिन एलेन, केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनेर, टिम साउथी, ल्योकी फर्ग्युसन, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट (T20 World Cup 2022)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news