Saturday, July 27, 2024

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम को टी 20 वर्ल्ड कप के पहले मिली बुरी खबर, टूर्नामेंट से जसप्रीत बुमराह बाहर

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हो गए है। वह पिछले कुछ दिनों से पीठ की चोट से जूझ रहे हैं. हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी. इस सीरीज में बुमराह ने दो मैच खेले थे. इसके बाद वह चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गए थे.

T20 World Cup 2022 : इसके बाद से ही खबरें आने लगी थीं कि बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के अलावा कोच राहुल द्रविड़ को भी उम्मीद थी कि बुमराह आखिरी समय तक ठीक हो सकते हैं.

T20 World Cup 2022 : बीसीसीआई की मेडिकल टीम बुमराह की जांच कर रही थी. मगर अब बीसीसीआई ने ही बयान जारी कर यह स्पष्ट कर दिया है कि बुमराह वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे.

क्या कहा बीसीसीआई ने अपने बयान में?

बीसीसीआई ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर कर दिया है. यह फैसला सभी तरह की जांच और विशेषज्ञों से परामर्श के बाद लिया गया है.’

भारतीय बोर्ड ने कहा, ‘पीठ की चोट के कारण जसप्रीत बुमराह पहले ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं. अब बीसीसीआई जल्द ही वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेगी.’

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news