Thursday, December 1, 2022

T20 WC 2022: विश्व कप से बाहर होकर भी ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ के 2 भारतीय दावेदार

T20 WC 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। फाइनल मैच से पहले आईसीसी ने 9 खिलाड़ियों की एक लिस्ट जारी की है जिसमें फैंस उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनने के लिए वोट कर सकते हैं। इस लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। ये कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव हैं। इन दोनों ने पूरे टूर्नामेंट में धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया है। हालांकि टीम इंडिया फिर फाइनल में नहीं पहुंच सकी।

भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया के लिए विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव अपनी छोड़ने में कोई कमी नहीं रखी। विराट कोहली टूर्नामेंट में सबसे अधिक 296 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। (T20 WC 2022)

विराट और सूर्यकुमार के अलावा दो खिलाड़ी पाकिस्तान के भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में हैं। वहीं इंग्लैंड के सैम करन, जोस बटलर और एलेक्स हेल्स का भी नाम शामिल है। इसके अलावा जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा इस रेस में शामिल हैं।

पाकिस्तान के शादाब खान और शाहीन ने दिखाया है कमाल

सुपर-12 में धीमी शुरुआत के बावजूद फाइनल में जगह बना चुकी पाकिस्तानी टीम के लिए शादाब खान और शाहीन अफरीदी ने नॉकआउट स्टेज में कमाल का प्रदर्शन किया है। शादाब ने ना सिर्फ अपनी गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी में भी टीम को कई बार मुसीबत से निकालने में काम किया किया। वहीं शाहीन अफरीदी ने भी अपने पुराने में लय में आ चुके हैं और टीम के लिए शुरुआत में विकेट लेकर शानदार शुरुआत दिलाई है।

सैम करन ने खोला था पंजा

टी20 विश्व कप खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के रेस में हैं। इसमें ऑलराउंडर सैम करन का नाम सबसे आगे हैं। सैम करन ने विश्व कप में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। इसके अलावा एलेक्स हेल्स और जोस बटलर बल्लेबाजी में कहर बरपा रहे हैं जो कि भारत के खिलाफ देखने को मिल चुका है।

सिकंदर और हसरंगा ने भी छोड़ी छाप

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। हसरंगा क्वालीफाइंग राउंड के अलावा सुपर-12 को मिलाकर कुल 15 विकेट लिए। हालांकि उनकी टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। वहीं सिकंदर रजा ने भी 10 विकेट लिए। उनके इस दमदार खेल से ही जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान जैसी टीम को हराया था। (T20 WC 2022)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news