Thursday, December 8, 2022

बिलासपुर में दुर्गा विसर्जन के दौरान जमकर हुआ पथराव, झांकी निकालने पर हुआ बवाल

रायपुर : बिलासपुर से आ रही है जहां दुर्गा विसर्जन के दौरान दो पक्षों की भिड़ंत हो गई जिसके बाद जमकर दोनों के बीच पथराव हुआ यहां तक की विसर्जन में लगे वाहनों और डीजे पर भी जमकर तोड़फोड़ की गई। बिलासपुर में हर वर्ष दशहरे (Dussehra) के दूसरे दिन पूरे शहर में एक साथ झांकी निकालकर दुर्गा विसर्जन किया जाता है .

बीती रात से ही शहर के गोल बाजार से लेकर पचरी घाट तक विसर्जन की तैयारियां की गई थी इस दौरान राजनैतिक और सामाजिक तौर पर झांकियों के स्वागत की व्यवस्था भी बनाई गई थी लेकिन दुर्गा विसर्जन के दौरान दो गुट की आपस में झगड़ा हो गया जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर पथराव किया गया।

जमकर हुआ पथराव

पथराव में पुरुषों के साथ महिलाओ ने भी पत्थर चलाएं, इस दौरान दर्जन भर से अधिक लोगों के सिर और शरीर के अन्य भागों में गंभीर चोटे आई है। कानून व्यवस्था को लेकर बड़ी-बड़ी बात करने पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी भी इस दौरान नदारद रहे। दौरान पथराव हुआ आसपास में लोगों की संख्या बहुतायत में मौजूद थी। विवाद में एक गुट के लोगों ने दूसरे गुट की झांकी और साउंड सिस्टम में जमकर तोड़फोड़ करने के साथ साथ पथराव भी किया तथा लोगों से मारपीट की।

पुलिस रही नदारद

सड़क किनारे खड़ी खड़े लोगों को भी निशाना बनाया गया वो तो गनीमत रही कि लोगों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। कार्यक्रम के शुरुआत से ही पुलिस की व्यवस्था कहीं नजर नहीं आ रही थी जिसके बाद सुबह होते होते पूरी व्यवस्था को मुट्ठी भर पुलिस वाले संभाल रहे थे जिस दौरान पथराव हुआ उस दौरान एक भी पुलिसकर्मी आसपास नजर नहीं आया इतना ही नहीं।सूचना के बाद भी पुलिस मौके से नदारद रही।

पथराव की सूचना मिलने के बाद देर सवेर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एक-एक कर प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा है वही, पथराव के बाद अलग-अलग मंडली के लोगों से बयान ले रही है।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news