Sunday, September 25, 2022

SIIMA Awards 2022: सिम्मा में दिखा ‘पुष्पा’ का जलवा ,अल्लू अर्जुन-बालकृष्ण को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

SIIMA Awards 2022:साउथ सिनेमा के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) का खुमार अब तक लोगों के ऊपर से नहीं उतरा है. हाल ही में गणेश चतुर्थी के मौके पर बप्पा का ‘पुष्पा’ स्टाइल देखने के लिए मिला था. इसके बाद अब ‘पुष्पा’ का जलवा सिम्मा अवॉर्ड शो में भी देखने के लिए मिला है. इससे पहले इसे दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड शो में ‘फिल्म ऑफ द ईयर’ का टैग मिला था और अब सिम्मा में मूवी को तेलुगू बेस्ट फिल्म का खिताब मिला है. वहीं, अल्लू अर्जुन को ‘पुष्पा’ के लिए बेस्ट एक्टर (ऑडियंश) चुना गया है. इसके साथ ही बेस्ट एक्ट्रेस के लिए पूजा हेगड़े (Pooja Hegde) को ‘मोस्ट इलिजिबल बेचलर’ के लिए चुना गया है.

दरअसल, साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड्स 2022 (SIIMA 2022) का आगाज 10 सितंबर को बैंगलुरु में किया गया. इस अवॉर्ड शो नाइट में बॉलीवुड के भी दिग्गजों ने शिरकत की थी. इस अवॉर्ड शो के तहत एक्टर्स को क्षेत्रिय भाषाओं (तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़) सिनेमा के लिए अवॉर्ड से नवाजा जाता है. इस दौरान अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा’ (Allu arjun Pushpa) का जलवा बरकरार दिखा. इसके लिए एक्टर को बेस्ट एक्टर (ऑडियंस) चुना गया है और बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स बालकृष्ण नंदमुरी को मिला है. ऐसे में आपको यहां लिस्ट दिखा रहे हैं कि किसे कौन-सा अवॉर्ड दिया गया है.

तेलुगू विनर्स लिस्ट…

बेस्ट फिल्म- पुष्पा
बेस्ट एक्टर- अल्लू अर्जुन (फिल्म- पुष्पा)
बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स)- बालकृष्ण नंदमुरी
बेस्ट एक्टर (डेब्यू)- पंजा वैशनव तेज
बेस्ट एक्ट्रेस- पूजा हेगड़े (फिल्म- मोस्ट इलिजिबल बेचलर)
बेस्ट एक्ट्रेस (डेब्यू)- कीर्ति शेट्टी
बेस्ट डायरेक्टर (डेब्यू)- बुचिबाबू सना
यूथ आइकन साउथ (फीमेल)- पूजा हेगड़े
यूथ आइकन (मेल)- विजय देवरकोंडा

इससे परे अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा: द राइस’ को इस अवॉर्ड शो में 12 नॉमिनेशन मिले थे. जबकि बालकृष्ण नंदमुरी की ‘अखंडा’ (Akhanda) को 10 नॉमिनेशन मिले थे.

पुनीत राजकुमार चुने गए कन्नड़ सिनेमा के बेस्ट एक्टर

वहीं, कन्नड़ सिनेमा की लिस्ट में बेस्ट एक्टर लीडिंग का अवॉर्ड दिवंगत अभिनेता और कन्नड़ इंडस्ट्री के पावरस्टार पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) को मिला है. उन्हें ये अवॉर्ड फिल्म ‘yuvarathnaa’ के लिए मिला है. वहीं, बेस्ट एक्ट्रेस लीडिंग के लिए आशिका रंगानाथ (Ashika Ranganath) को चुना गया. उन्हें ये अवॉर्ड ‘Madhagaja’ के लिए दिया गया. इस अवॉर्ड्स नाइट्स में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का भी जलवा देखने के लिए मिला. उन्हें मोस्ट पॉपुलर हिंदी एक्टर इन साउथ इंडिया का अवॉर्ड दिया गया. इस दौरान उन्हें व्हाइट कलर के सूट में दिखे गया. (SIIMA Awards 2022)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
Latest news
Related news