Tuesday, March 5, 2024

दो शातिर चोर गिरोह के सात आरोपी गिरफ्तार, 64 लाख का माल बरामद

आरोपियों के साथ ही तीन खरीदार भी गिरफ्तार
आरोपियों ने जामुल, पुरानी भिलाई मोहन नगर थाना और स्मृति नगर चौकी क्षेत्रों में 13 स्थानों पर की थी चोरियां

भिलाई: शहर के अलग अलग स्थानों के सूने मकानों को निशाना बनाकर चोरियां करने वाले दो शातिर चोर गिरोह के सात सदस्यों और उनसे चोरी का माल खरीदने वाले तीन खरीदारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों ने जामुल, पुरानी भिलाई, मोहन नगर थाना और स्मृति नगर चौकी क्षेत्र में कुल 13 स्थानों पर चोरियां करने की बात स्वीकार की है। आरोपियो की निशानदेही पर कुल 64 लाख 75 हजार रुपये का माल बरामद किया गया है। आरोपियों के खिलाफ चोरी की धारा के तहत कार्रवाई की गई है।

दुर्ग एसएसपी राम गोपाल गर्ग ने पत्रकार वार्ता में इस मामले का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि दो चोर गिरोह लगातार शहर में चोरियां कर रहा था।

सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से आरोपियों का सुराग मिला। जिसके आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। अय्यपा नगर सुपेला निवासी सकलैन खान (25), गौसपेल चर्च के पीछे फरीद नगर सुपेला निवासी मो. शयान रिजवी (21), लाल मैदान के पास फरीद नगर सुपेला निवासी फरहान खान (25) और बड़े मैदान के पास फरीद नगर सुपेला निवासी तौकीर हमजा उर्फ ताहा (21) ने जामुल के हाउसिंग बोर्ड, कैलाश नगर, लक्ष्मी विहार, पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के पंचशील नगर, वसुंधरा नगर, मोहन नगर थाना क्षेत्र के हरि नगर और स्मृति नगर चौकी क्षेत्र के त्रिवेणी नगर के सूने मकानों में चोरियां की थी।
आरोपियों ने पुलिस को जानकारी दी।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे लोग एक पल्सर वाहन से घूमकर सूने मकानों को चिह्नित करते थे और वहां पर चोरियां करते थे। चोरी के बाद वे लोग उसे बेच देते थे। आरोपियों ने गुजराती धर्मशाला के पास तकियापारा दुर्ग निवासी शेख नौशाद (36) के माध्यम से आदित्य नगर दुर्ग निवासी काजल मंडल (51) से चोरी के जेवर को बेचा था। आरोपियों की निशानदेही पर उनके पास से चोरी का माल बरामद किया गया है।

एक अन्य गिरोह पकड़ाया

वहीं दूसरे गिरोह में शामिल तीन आरोपी मिलन चौक कैंप-2 निवासी विशाल सिंह उर्फ मर्चा (31), हनुमान नगर दुर्ग निवासी आकाश यादव उर्फ गोल्डी (23) और पुराना मछली मार्केट के पास कैंप-2 निवासी आलोक साव (20) को गिरफ्तार किया गया। इन तीनों आरोपियों ने मोहन नगर दुर्ग के हरि नगर, सिंधिया नगर, साकेत कालोनी और छावनी थाना क्षेत्र दुर्गा पारा में चोरी की थी। इन आरोपियों ने भी चोरी के माल को और देना बैंक के पीछे जोन-1 खुर्सीपार निवासी निवासी रीता चौधरी (35) से बेच दिया था।

दोनों गिरोह से बरामद सामान

सोने के जेवर करीब 934 ग्राम वजनी (अनुमानित कीमत करीब 58 लाख 84 हजार 200 रुपये)
चांदी के जेवर करीब दो किलो 716 ग्राम वजनी (अनुमानित कीमत एक लाख 98 हजार 268 रुपये)

एक नग एलईडी टीवी
दो नग लैपटाप

दो नग डिजिटल कैमरा
एक नग मोटर पंप

पांच नग डिजिटल स्मार्ट वाच
घटना में प्रयुक्त पल्सर बाइक और जूपिटर स्कूटी

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news