Thursday, December 1, 2022

सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में कराते हैं मसाज, मिल रही हैं कई सुविधाएं- ED ने कोर्ट से की शिकायत

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन जेल केक अंदर ऐश की जिंदगी गुजार रहे हैं. उन्हें जेल में हर तरह की सुविधाएं दी जा रही है. वह कई बार मसाज कराते भी देखे गए हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस संबंध में कोर्ट में हलफनामा पेश किया है. इसमें बताया है कि मंत्री जैन की पत्नी अक्सर उनसे मिलने के लिए आती है और उन्हें घर का खाना भी मुहैया कराया जा रहा है. ईडी ने इस संबंध में अपने हलफनामा के साथ कुछ फोटोग्राफ भी दिए हैं. इसमें से कुछ फोटो मंत्री के मसाज कराने के भी हैं. मंत्री सत्येंद्र जैन इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं.

अदालत में दाखिल अपने हलफनामे में ईडी ने बताया है कि तिहाड़ जेल में मंत्री सत्येंद्र जैन को ना केवल हेड मसाज दिया जा रहा है, बल्कि उन्हें समय समय से फुट मसाज और बैक मसाज जैसी सुविधाएं भी दी जा रही है. एक वीडियो फुटेज पेश करते हुए ईडी ने जेल अधीक्षक पर जेल मैन्युअल का उल्लंघन करते हुए सत्येंद्र जैन को मुलाकात में ढील देने का भी आरोप लगाया है. बताया है कि मंत्री से मिलने के लिए लगभग रोज ही उनकी पत्नी यहां आ रही है और उन्हें घर का खाना भी परोसा जा रहा है. ईडी ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दावा किया कि इसी मामले में अन्य आरोपी अंकुश जैन और वैभव जैन के साथ सत्येंद्र जैन घंटो मीटिंग भी करते हैं. बता दें कि अंकुश और वैभव भी इस समय तिहाड़ जेल में ही बंद हैं.

जेल प्रशासन ने आरोप नकारा

तिहाड़ प्रशासन ने ईडी द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज किया है. बताया कि सत्येंद्र जैन के सेल और जिस वार्ड में उन्हें रखा गया है, उसकी सीसीटीवी फुटेज ईडी ने मांगी थी. जेल प्रशासन के मुताबिक सत्येंद्र जैन के सेल में ना तो कोई बाहर से आया और ना ही उन्हें घर का खाना दिया गया. केवल सुबह के समय गिनती खुलती है तो उस समय वार्ड में मौजूद कैदी आपस में थोड़ी बहुत बात कर सकते हैं.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news