Monday, December 5, 2022

Russia-Ukraine War : पोलैंड में रूसी मिसाइल गिरने से मचा हड़कंप, अमेरिकी राष्ट्रपति ने की इमरजेंसी मीटिंग

Russia-Ukraine War : रूस- यूक्रेन जंग के बीच एक मिसाइल पोलैंड के पूर्वी इलाके में गिरी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। पोलैंड ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि जो मिसाइल गिरी है वो रूस निर्मित है। इन सबके बीच बाली में जी-20 सम्मेलन से इतर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जी-7 के नेताओं के साथ इमरजेंसी मीटिंग की है। इस सिलसिले में नाटो देश के राजदूत मिलेंग। बता दें कि पोलैंड ने नाटो के अनुच्छेद 4 के तहत मिलने का अनुरोध किया है। इस अनुच्छेद के तहत सदस्य देश सुरक्षा के मुद्दे पर बैठक कर सकते हैं।

प्रेजवोडो में गिरी मिसाइल

पोलैंड की मीडिया के मुताबिक रूस ने यूक्रेन के कीव, खारकीव और ओडेसा में मिसाइल दागी थीं। लेकिन कुछ मिसाइलें पोलैंड में भी जाकर गिरीं। यूक्रेन की सीमा के करीब प्रेजवोडो में गिरी जो पोलैंड में है। यह हमला उस वक्त हुआ जब यूक्रेन के लवीव पर बैराज मिसाइल के जरिए हमला किया गया था। इस हमले के बाद पोलैंड के पीएम ने आपात बैठक की और कहा कि सुरक्षाबलों की कुछ यूनिट्स को तैनात किया गया है खासतौर पर हम हवाई निगरानी पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। (Russia-Ukraine War)

रूसी हमला सिर्फ यूक्रेन तक सीमित नहीं

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि रूस जो कुछ कर रहा है वो सिर्फ उनकी सीमाओं तक सीमित नहीं है। नाटो इलाके पर हमला गंभीर मामला है और कारर्वाई होना आवश्यक है। पेंटागन का कहना है कि नाटो इलाके की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है और एक एक इंच की सुरक्षा के लिए काम करेंगे। जहां तक रूसी मिसाइल के गिरने की बात है, पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कह सकते हैं। लेकिन यह मामला गंभीर है। (Russia-Ukraine War)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news