Sunday, September 25, 2022

Recruitment 2022: बिना परीक्षा के पाएं रेलवे में नौकरी, इतना मिलेगा वेतन

Recruitment 2022: हाल ही में रेलवे में बिना परीक्षा के नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. बता दें कि मध्य रेलवे ने शिक्षक पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन मांगा है. जो लोग रेलवे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भरे हुए फॉर्म और जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ वॉक इन इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं. यह इंटरव्यू 4 अक्टूबर, 2022 के लिए उपस्थित हो सकते हैं.

यहां देखें खाली पदों की लिस्ट

इस भर्ती में पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी पदों पर कुल 22 रिक्त पद भरे जाएंगे. पीजीटी में 05 पद, टीजीटी में 08 पद और पीआरटी में 09 पद शामिल हैं. सब्जेक्ट वाइस वैकेंसी डिटेल्स नीचे दिए नोटिफिकेशन लिंक में चेक कर सकते हैं. (Recruitment 2022)

कौन कर सकता है आवेदन

PGT Teacher: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री, बीएड और हिंदी व अंग्रेजी की जानकारी हो.

TGT Teacher: किसी विषय में ग्रेजुएशन के साथ एलीमेंट्रीस एजुकेशन में 2 साल का डिप्लोमा, बीएड और हिंदी व अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाने में कोई दिक्कत न हो.

PRT Teacher: 50 प्रतिशत अंकों के साथ इंटरमीडिएट (कक्षा 12वीं) परीक्षा पास के साथ संबंधित विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा: उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से और अधिकतम 65 साल तक होनी चाहिए.

जरूरी डॉक्यूमेंट्स

1. एप्लीकेशन फॉर्म

2. जन्म तिथि प्रमाण पत्र

3. जाति प्रमाण पत्र

4. अनुभव प्रमाण पत्र

5. शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज

6. आधार कार्ड और पैन कार्ड

पारिश्रमिकः- पीजीटी को 27,500 रुपये महिना, टीजीटी को 6,250 रुपये मासिक आधार पर समेकित भुगतान और पीआरटी के लिए 21,250 रुपये मासिक पारिश्रमिक मिलेगा. भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए रेलवे जॉब नोटिफिकेशन पर ध्यान दें.

यहां होगा रेलवे टीचर इंटरव्यू?

आपको बता दें कि इच्छुक उम्मीदवारों का बताए गए डॉक्यूमेंट्स के साथ 4 अक्टूबर को भुसावल में स्थित डीआरएम ऑफिस में इंटरव्यू के लिए पहुंचना होगा. यह इंटरव्यू सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक चलने वाला है. (Recruitment 2022)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
Latest news
Related news