Sunday, September 25, 2022

राहुल गांधी संभालें कांग्रेस की कमान, भूपेश बघेल ने पारित किया प्रस्ताव

रायपुर। राजधानी में रविवार को कांग्रेस मुख्यालय में पीसीसी प्रतिनिधियों की बड़ी बैठक हुई जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने का प्रस्ताव रखा जिसका पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने समर्थन किया साथ में सभी मौजूदा सदस्यों ने भी हाथ उठाकर समर्थन किया,इसके साथ सर्वानुमति से पास प्रस्ताव दिल्ली भेजा जायेगा।

यहां बताना जरूरी होगा कि कल ही राजस्थान में भी प्रदेश कांग्रेस की ओर से यह प्रस्ताव पारित हो चुका है। वही बैठक में दूसरा अहम प्रस्ताव पास हुआ जिसमें पीसीसी में सभी नियुक्तियों का अधिकार आलाकमान को दिया गया है।

पीसीसी डेलीगेट की बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी पुनिया और प्रभारी सचिव डा. यादव कल रायपुर पहुंचे। पुनिया इस दौरान वे रविवार को डेलीगेट की बैठक के बाद अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जाकर बूथ और ब्लाक स्तर के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे।

आलाकमान को सौंपा गया अधिकार : पार्टी के नेताओं के अनुसार पार्टी की परंपरा के अनुसार रविवार को होने वाली डेलीगेट की बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया। यह प्रस्ताव अध्यक्ष का नाम तय करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अधिकृत किया गया।

बता दें कि पिछले महीने एक बैठक के बाद, पार्टी की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था – कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने घोषणा की थी कि महत्वपूर्ण पद के लिए चुनाव 17 अक्टूबर को होंगे और परिणाम 18 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
Latest news
Related news