Sunday, September 25, 2022

Pet Dog : पालतू कुत्ते ने युवक को बुरी तरह नोचा, प्राइवेट पार्ट पर भी अटैक

लखनऊ. देश के कई हिस्सों से पालतू कुत्तों (Pet Dog) के काटने की कई खबरें सुर्खियों में हैं. इसी क्रम में एक और मामला लखनऊ के कृष्णानगर थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां एक युवक को पड़ोसी के पालतू कुत्ते ने बुरी तरह नोच लिया था. इस दौरान कुत्ते ने पीड़ित युवक के प्राइवेट पार्ट को भी काटा. गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए के केजीएमयू में भर्ती कराया गया था. केजीएमयू से डिस्चार्ज होने के बाद बृहस्पतिवार को पीड़ित ने थाने जाकर एफआईआर दर्ज करवाई तब ये मामला सामने आया.

घटना 3 सितंबर करीब 10.30 रात की है. इस मामले की जांच कृष्णा नगर पुलिस कर रही है. लखनऊ के प्रेमनगर निवासी युवक संकल्प निगम (23) के निजी अंग पर पालतू कुत्ते ने हमला कर दिया था. इसके बाद पीड़ित संकल्प निगम को केजीएमयू में इलाज कराना पड़ा. कुत्ते के हमले में पीड़ित की पेशाब की नली डैमेज हो गई और दो दिन उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती होना पड़ा. युवक ने कुत्ते के मालिक से क्षतिपूर्ति दिलाए जाने की भी मांग की है.

पीड़ित युवक ने अपनी एफआईआर में बताया कि वह 3 सितंबर की रात मोहल्ले में जागरण कार्यक्रम के बाद पैदल ही घर जा रहा था. रास्ते में पड़ने वाले शिव मंदिर के पास शंकर नाम के एक व्यक्ति कुत्ता टहला रहे थे. मंदिर के सामने पहुंचते ही कुत्ते ने उसके ऊपर हमला कर दिया. बचने के लिए शोर मचाया और कुत्ते के मालिक शंकर से भी मदद मांगी. मगर शंकर ने कुत्ते को हटाने का प्रयास नहीं किया. वह किसी तरह वह खुद को कुत्ते के चंगुल से छुड़ाकर वहां से भागा. (Pet Dog)

पीड़ित युवक संकल्प निगम के अनुसार, कुत्ते ने उनके निजी अंग पर बुरी तरह से काट लिया था. वह लोकबंधु अस्पताल इलाज के लिए गए थे, जहां से उन्हें डॉक्टरों ने केजीएमयू भेज दिया. वहां जांच में पता चला कि कुत्ते के हमले में उनकी पेशाब की नली गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है. युवक ने दोषी व्यक्ति पर उचित कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही कुत्ते के मालिक से क्षतिपूर्ति दिलाए जाने की भी मांग की है. (Pet Dog)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
Latest news
Related news