Wednesday, November 30, 2022

ट्रेन के अंदर लोगों का रास्ता रोककर पढ़ी जा रही नमाज, पूर्व विधायक ने बनाया वीडियो

कुशीनगर जनपद के खड्डा रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ट्रेन के स्लीपर कोच में कुछ लोग नमाज पढ़ते हुए नजर आ रहे है। वीडियो में दावा किया जा रहा है, कि बीते गुरुवार को खड्डा में खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 15273) में एक पूर्व विधायक द्वारा यह वीडियो बनाया है। पुलिस ने वीडियो के आधार पर मामले की जांच आरंभ कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार की दोपहर खड्डा रेलवे स्टेशन पर कप्तानगंज की ओर जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस खड़ी थी। इस दौरान स्लीपर कोच में कुछ लोग नमाज पढ़ने लगे। इस प्रकार मार्ग अवरुद्ध कर नमाज पढ़ने के दौरान ट्रेन में मौजूद यात्रियों को आने-जाने में बेहद दुश्वारियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान अन्य लोगों को नमाज के खत्म होने का इंतजार करना पड़ा। ट्रेन के कोच में जब नमाज पढ़ी जा रही थी, तभी उस वक्त पूर्व विधायक दीप लाल भारती भी ट्रेन में सवार हुए।

सार्वजनिक स्थान को घेरकर नमाज पढ़ते देखकर लोग उसका वीडियो बनाने लगे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पूर्व विधायक ने इसकी शिकायत रेलवे के अधिकारियों से भी की है। पूर्व विधायक ने शिकायत में कहा, कि वह कप्तानगंज जाने के लिए ट्रेन में सवार हुए थे, लेकिन नमाज पढ़े जाने की वजह से उनको दूसरे कोच में जाना पड़ा।

पूर्व विधायक ने मामले की जांच की मांग की है। हालांकि नमाज पढ़ने वाले लोग कौन थे? वह कहां से कहां जा रहे थे? इसकी जानकारी मामले की जांच पड़ताल होने के बाद ही सामने आ सकेगी। इस संबंध में रेलवे सुरक्षा बल कप्तानगंज के प्रभारी निरीक्षक समय सिंह ने बताया, कि वायरल वीडियो की जांच की जा रही है।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news