Thursday, June 20, 2024

कातिल पत्नी ने अपने पति को मारने के लिए शराब में मिलाया जहर, फिर हुआ ये दर्दनाक वाकया…

रायपुर । प्रदेश के जांजगीर जिले में जहरीली शराब से 3 लोगो की मौत के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इस घटना में मृत लोगों में से एक संतकुमार साण्डे की पत्नी और उसके प्रेमी ने मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। मृतक की पत्नी ने शराब में जहर मिलाकर पीने के लिए पति को दिया था। जिसे मृतक ने अकेले न पीकर अपने दो साथियों के साथ पिया। इसके बाद तीनों की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी पत्नी जयंती साण्डे (44 साल) और उसके प्रेमी प्रेम रत्नाकर (47 साल) को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

शराब पीते ही तीनों की हालत हुई खराब
यह वाकया 4 अगस्त का है, जब जांजगीर जिले के परसाहीबाना के रहने वाले संजय, संत और जितेंद्र ने साथ मिलकर शराब पिया। शराब पीते ही तीनों के पेट में जोर का दर्द उठा, जिसके बाद तीनों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। यहां उपचार के दौरान तीनों की मौत हो गई। इस घटना के बाद डाक्टरों की टीम ने शवों का पोस्टमार्टम कराया। वहीं थाना अकलतरा में मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू की गई।

शराब में जहर मिला होने की पुष्टि हुई
पीएम रिपोर्ट में तीनों की मौत जहर मिली शराब पीने से होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतक संत कुमार सांडे की पत्नी जयंती को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। जयंती ने पुलिस को बताया कि उसका प्रेम संबंध ग्राम ठड़गाबहरा निवासी प्रेम सागर रत्नाकर के साथ था। इसकी जानकारी मृतक संतकुमार साण्डे को भी थी। इसी बात को लेकर मृतक अपनी पत्नी से विवाद और मारपीट करते रहता था। साथ ही धमकी देता था कि पत्नी और उसके प्रेमी को वो जान से मार देगा।

प्रताड़ना से तंग आकर प्रेमी के साथ रचा षड्यंत्र
रोज की प्रताड़ना से तंग आकर जयंती साण्डे और प्रेमसागर दोनों ने मिलकर संतकुमार को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। 4 अगस्त की सुबह 8 बजे संजय साण्डे, संत कुमार साण्डे एवं जितेन्द्र सोनकर मछली मारकर संजय के घर आये। इस दौरान पत्नी ने घर में पहले से जहर मिलाकर रखी देशी शराब को पीने के लिए दे दिया। तीनों घर के पीछे आये और शराब पीने लगे। थोड़ी देर बाद तीनों पानी लाओ कहकर छटपटाने लगे, जिसके बाद सभी को सीएचसी अस्पताल अकलतरा लाया गया। यहां इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई।

पुलिस ने जयंती साण्डे, निवासी परसाहीबाना थाना अकलतरा और प्रेमसागर रत्नाकर, निवासी ठड़गाबहरा थाना बलौदा के विरुद्ध धारा 302, 328, 304, 34 के तहत जुर्म कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news