Thursday, December 22, 2022

कुमारी शैलजा बनी छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नई प्रभारी, सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई

रायपुर : सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस की नई प्रभारी कुमारी शैलजा को बधाई दी और ट्वीट कर लिखा – अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की नवनियुक्त महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी@kumari_seljaजी को बधाई। हम कांग्रेस कार्यकर्ता आपका स्वागत करते हैं।

हम सबको विश्वास है कि आपके अनुभव और कुशल नेतृत्व का लाभ मिलेगा। श्री@plpuniaजी का धन्यवाद, हम सबने आपके नेतृत्व में बहुत कुछ सीखा है।

बता दें कि कुमारी शैलजा इस साल सितम्बर में पहली बार छत्तीसगढ़ आई थीं। उस समय उनको भारत जोड़ो यात्रा के बारे में प्रेस वार्ता की जिम्मेदारी मिली थी। उस समय उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। कुमारी शैलजा बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज़ थीं। प्रारंभिक शिक्षा दिल्‍ली के जीसस एंड मेरी पब्लिक स्‍कूल और स्‍नातकोत्‍तर व एमफिल पंजाब विश्‍वविद्यालय से करने के बाद 1990 में महिला कांग्रेस की अध्‍यक्ष बनकर शैलजा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की।

1991 में वे पहली बार 10वीं लोकसभा चुनाव में हरियाणा के सिरसा लोकसभा सीट से जीतीं और नरसिम्हा राव सरकार में शिक्षा और संस्‍कृति राज्‍यमंत्री रहीं। सितंबर 1995 से मई 1996 तक उक्त विभाग की केंद्रीय राज्यमंत्री रहीं। 1996 में 11वीं लोकसभा में दूसरी बार सिरसा सीट से जीत हासिल की तथा कांग्रेस संसदीय दल की कार्यकारी समिति की सदस्य बनीं।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news