Tuesday, December 20, 2022

शिव पुराण में लिखा है धनवान बनने का सबसे सरल उपाय, आज से ही शुरु कर दें ये काम

शिव पुराण : सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन सच्ची श्रद्धा से शिवजी की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति को कई तरह के लाभ मिलते हैं. व्यक्ति को तमाम तरीके की परेशानियों से भी छुटकारा मिल जाता है.

अगर सोमवार को कुछ उपाय करे तो भोलेनाथ उस पर अपनी कृपा जरूर करते हैं.

शिव पुराण में शिव जी को खुश करने के लिए उनसे आशीष लेने का सबसे आसान उपाय बताया गया है. इस उपाय को आपको सिर्फ और सिर्फ एक दीपक पूरी श्रद्धा से भगवान भोले भंडारी को अर्पित करना है.

सोमवार को गोधूलि बेला की सांझ में एक घी का दीपक तैयार करें और उसमें एक लौंक का जोड़ा डालें. अब शिव के किसी भी मंत्र से आराधना करें और महादेव से अपने आर्थिक कष्टों को दूर करने की प्रार्थना करें.

ऐसा किसी भी सोमवार से शुरू कर 11 सोमवार तक नियमित करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से निश्चित रूप से आपके घोर से घोर आर्थिक संकट दूर होंगे. भगवान शिव पर गंगा जल चढ़ाएं. अगर कोई शिव मंत्र नहीं आता है तो मात्र ओम नम: शिवाय का मंत्र भी पढ़ सकते हैं.

इसके अलावा आप सोमवार के दिन गरीबों को भोजन करवा सकते हैं. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से कभी भी घर में अन्न की कमी नहीं होती है. इसके साथ ही पितरों की आत्मा भी तृप्त होती है. अगर संपत्ति न बिक रही हो तो, दो साबुत बादाम मंदिर ले जाएं और शिवलिंग पर चढ़ाएं साथ ही अपने लिए प्रार्थना करें. इसमें से एक बादाम उठा कर घर ले आएं और उसे या तो लोहे के डिब्बे में रख दें या काले कपड़े में बांध कर रखें.

ऐसा 43 दिनों तक लगातार करने से आपकी इच्छा पूरी हो जाएगी. याद रखे आपको सिर्फ 43 दिन तक ऐसा करना है उसके बाद यानी 44 वें दिन इन्हें स्वच्छ जल में प्रवाहित कर दें. यदि इस उपाय के दौरान कुछ दिन बाहर जाना पड़ सकता हो तो उतने बादाम साथ ले जाएं और वहां के मंदिर में इसे समर्पित करें.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news