Monday, December 5, 2022

IND vs NZ T20 : न्यूजीलैंड को झटका, कप्तान विलियम्सन बाहर, ये करेगा कप्तानी

IND vs NZ T20 : भारत के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है। कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन निजी कारणों से तीसरा मैच नहीं खेलेंगे। भारतीय टीम फिलहाल तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। वेलिंग्टन में पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था। इसके बाद माउंट माउनगनुई में खेले गए दूसरे टी20 में भारत ने 65 रन से जीत हासिल की थी। अब मंगलवार को सीरीज का आखिरी मैच नेपियर में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड टीम की कमान संभालेंगे टिम साउदी!

आईसीसी के मुताबिक, विलियम्सन किसी मेडिकल अपॉइंटमेंट की वजह से तीसरे टी20 में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह सीनियर तेज गेंदबाज टिम साउदी न्यूजीलैंड टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज मार्क चैपमैन की स्क्वॉड में वापसी हुई है। उन्हें तीसरे टी20 में मौका मिल सकता है। विलियम्सन का न होना न्यूजीलैंड के लिए झटका है क्योंकि भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में वह कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड का कहना है कि विलियम्सन के मेडिकल एपॉइंटमेंट का उनके एल्बो में समस्या से कोई लेना देना नहीं है। 32 साल के विलियम्सन वनडे सीरीज से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। टी20 सीरीज के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। पहला वनडे शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। वनडे सीरीज में भारत के कप्तान शिखर धवन होंगे। वहीं, युवा खिलाड़ियों के साथ ही टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी। इस दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं पहुंचे हैं।

IND vs NZ T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउनगनुई में जारी है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 191 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में 111 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवर में 126 रन पर ऑलआउट हो गई। कप्तान विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए। भारत ने यह मुकाबला 65 रन से अपने नाम किया। साउदी ने इस मैच में हैट्रिक भी ली। उन्होंने लगातार तीन गेंदों पर हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर को पवेलियन भेजा।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news