Saturday, April 13, 2024

High Court Recruitment : हाईकोर्ट में इन 54 पदों पर होगी भर्ती, पढ़ें पूरी डिटेल्स

High Court Recruitment : छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए हाईकोर्ट में भर्ती का सुनहरा मौका है। हाईकोर्ट में 54 पदों पर वैकेंसी निकली है। इसके लिए योग्यता आठवीं पास है। उम्मीदवार 26 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने रिक्त पदों की वैकेंसी निकाली है। इसमें HC के स्थापना शाखा में आकस्मिकता निधि से वेतन पाने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी, जिसमें सफाई कर्मचारी, कुक, माली, चौकीदार, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, ड्राइवर, पेंट्री स्टाफ, पंप अटेंडेंट जैसे पद शामिल हैं।

26 जून तक कर सकते है आवेदन

उम्मीदवारों को 26 जून तक निर्धारित फॉर्मेट में फॉर्म भर कर रजिस्ट्रार जनरल उच्च न्यायालय के पते पर स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक से भेजना होगा। आठवीं में प्राप्त प्राप्तांकों के आधार पर विज्ञापित पदों से चार गुना अभ्यर्थियों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

High court recruitment : वर्गवार पदों की संख्या

जारी विज्ञापन के अनुसार 54 पदों में 27 पद अनारक्षित वर्ग के लिए है, जिसमें 8 पद महिला व एक पद दिव्यांग के लिए है। इसी तरह अनुसूचित जाति के 9 पद में दो पद महिला, अनुसूचित जनजाति के 10 पद में तीन पद महिला, अन्य पिछड़ा वर्ग के 8 पदों में 2 पद महिला के लिए आरक्षित है।

भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को शैक्षणिक योग्यता के साथ ही निर्धारित प्रारूप में शपथ पत्र भी देना होगा। बिना एफिडेविट के आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। भर्ती में आयु सीमा सहित अन्य छूट का लाभ केवल छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों को ही मिलेगा। इसी तरह स्थानीय महिला उम्मीदवारों को ही आयु सीमा में छूट की पात्रता होगी।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news