Monday, February 26, 2024

ग्राम कुथरेल में मनी भव्य दीवाली, पूरा क्षेत्र हुआ राममय _ ललित चंद्राकर

दुर्ग : न्यूज 36 : दुर्ग ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा के सुअवसर पर दीपोत्सव व रामोत्सव का कार्यक्रम किया गया। इस मौके पर बाजे गाजे और शोभायात्रा के साथ ग्रामीण इलाके दीपों से जगमगा उठी। जगह जगह मंदिरो में प्रसाद का वितरण हुआ।
11000 दीपो से सजा कुथरेल का स्कूल
ग्राम कुथरेल में विश्व शांति सेवा धाम व ग्रामीणों के अगुवाई में क्षेत्र का सबसे वृहद कार्यक्रम आयोजित हुआ दोपहर में गांव में सैंकड़ों की संख्या में शोभायात्रा निकाली गई तत्पश्चात हायर सेकेंडरी स्कूल मैदान में संध्याकालीन बेला में 11000 दीपों से जय श्री राम लिखकर प्रतीकात्मक तौर पर दीयों से मंदिर बनाया गया। इस मौके पर विधायक ललित चंद्राकर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे उन्होंने समिति को बधाई देते हुए इस आयोजन की खूब सराहना की उन्होंने स्वयं दीप से दीप जलाए, अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि 500 साल बाद यह सुनहरा अवसर आया और हम सब इनके साक्षी बने पूरे क्षेत्र में राम की लहर दौड़ गई है। इस मौके पर पूर्व मंत्री रमशिला साहू व जिला पंचायत सदस्य माया बेलचंदन, ग्राम सरपंच राजश्री प्रेरणा चंद्राकर भी पहुंची और सभा को संबोधित किया। इस मौके पर कांग्रेस नेता प्रदीप चंद्राकर, दिग्विजय सिन्हा व्यवसाई पद्माकर चंद्राकर एवं अन्य मौजूद रहे।
कार्यक्रम में सामूहिक आरती के साथ-साथ रात्रि कालीन बेला में संगीत मय भजन का आयोजन हुआ।उक्त मौके पर संयोजक लोकेश देशमुख, अध्यक्ष डायमंड देशमुख, एवं समिति के सदस्य रेमन देशमुख एवं अन्य की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

अंडा, चिंगरी सहित रसमड़ा में भी निकली शोभायात्राएं
इसी तरह क्षेत्र में कई गांव में विविध आयोजन किए गए दुर्ग ग्रामीण में विधायक ललित चंद्राकर अतिथि के तौर पर अनेक कार्यक्रमों में शामिल हुए। ग्राम अछोटी,अंडा, जंजगिरी विनायकपुर, बिरेझर चंगोरी थनौद, अंजोरा, खपरी, सिलोदा रसमड़ा, गनियारी, नगपुरा आदि गांव में शोभायात्रा निकालकर भव्य राम की आरती की गई महा भंडारा प्रसादी वितरण किया गया।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news