Friday, April 12, 2024

GOOD – NEWS : रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, कई ट्रेनों में लगाए जाएंगे एक्स्ट्रा कोच

रायपुर :  रेलवे ने कोरोना काल में बंद बिलासपुर जोन से चलने वाली सभी 200 एक्सप्रेस ट्रेनों के साथ ही 127 पैसेंजर ट्रेनों को बहाल कर दिया है। वहीं, यात्रियों को कंफर्म बर्थ उपलब्ध कराने के लिए 42 ट्रेनों में AC और शयनयान एक्स्ट्रा कोच की सुविधा भी मुहैया कराई है। ताकि, अब यात्रियों को सफर करने में किसी तरह दिक्कतें न हों।

कोविड-19 संक्रमण के दौरान देशव्यापी लॉकडाउन की स्थिति में रेलवे ने यात्री गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह से बंद कर दिया था। उस समय देश के अलग-अलग स्थानों पर फंसे प्रवासियों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया गया था और श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया था। इस दौरान जैसे-जैसे संक्रमण कम होता गया। यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई गई। कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने के बाद धीरे-धीरेट्रेनों का संचालन पूर्ववत किया जा रहा है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन से कोरोनाकाल के पहले 343 ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा था, जिसे पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। रेलवे के CPRO साकेत रंजन ने बताया कि इनमें से अधिकांश ट्रेनों को बहाल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 200 मेल/एक्सप्रेस और 127 पैसेंजर/लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। अब 16 पैंसेजर और लोकल ट्रेनें हैं, जिसे शुरू नहीं किया गया है। वह भी इसलिए क्योंकि इन पैसेंजर ट्रेनों को चलाने में दिक्कतें आ रही है, जिसके कारण उन्हें शुरू नहीं किया जा सका है।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news