Thursday, December 22, 2022

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, रायपुर में खेला जाएगा पहला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, न्यूलीलैंड और भारत के बीच होगा मुकाबला

रायपुर : छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम को पहली इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी मिल गई है। बता दें कि 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेल जाएगा। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने इसकी जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक BCCI की दौरा और कार्यक्रम निर्धारण समिति की बैठक हुई, जिसमें न्यूजीलैंड दौरे को अंतिम रूप दिया गया है। इस दौरे में तीन वनडे और तीन T-20 मैच खेले जाने हैं। वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवारी को हैदराबाद में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में और तीसरा मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। वहीं T-20 की बात करें तो पहला मुकाबले 27 जनवरी को रांची में, 29 जनवरी को लखनऊ में और 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

राजधानी में हो चुके हैं IPL और रोड सेफ्टी टूर्नामेंट के मुकाबले

बता दें कि रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में अब तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है। इसके पहले यहां पर IPL और रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का मुकाबला खेला जा चुका है। इधर, कप्तान रोहित शर्मा की 28 गेंद पर 51 रनों की नाबाद पारी के बावजूद भारत दूसरे वनडे में बांग्लादेश से 5 रन से हार गया। 272 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 49.4 ओवर में 9 विकेट पर 260 रन बना लिए थे। जीत के लिए आखिरी दो गेंद पर दो छक्कों की जरूरत थी। रोहित ने 5वीं गेंद पर छक्का जमा दिया, लेकिन आखिरी गेंद पर वे ऐसा नहीं कर सके। इसके साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news