Friday, April 12, 2024

Gold Price Today: धनतेरस से पहले सोने की कीमतों में आई गिरावट, खरीदने से पहले देख लें रेट

Gold Price Today: अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये अच्छा मौका है. क्योंकि सोने की कीमतों में आज कटौती देखने को मिल रही है. दरअसल, वैश्विक बाजार में सोने की कीमतों में कमी हो रही है.

जिसका असर भारतीय वायदा बाजार में भी देखने को मिल रहा है और सोने की दाम कम हो रहे हैं. हालांकि, चांदी की कीमत में इजाफा देखने को मिल रहा है.

मंगलवार यानी 18 अक्टूबर को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने का वायदा भाव में 131 रुपये की कटौती दर्ज की गईय इसके बाद सोने के दाम कम होकर 50,342 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गए. वहीं, चांदी की कीमत में 125 रुपये का इजाफा देखने को मिला. इसके बाद चांदी की कीमत 56,432 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. ये कीमत आज यानी मंगलवार सुबह नौ बजकर 10 मिनट की है.

सोमवार को सोने-चांदी की कीमत में हुई बढ़ोतरी

बता दें कि सोमवार को सोने और चांदी की वायदा कीमतों में तेजी देखने को मिली थी. 17 अक्टूबर को एमसीएक्स पर सोने का दाम 256 रुपये बढ़कर 50,516 प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. हालांकि, राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में स्पॉट गोल्ड व सिल्वर की कीमत कम हुई थी. मगंलवार को सोने और चांदी ने एमसीएक्स पर गिरावट के साथ कारोबार शुरू किया था, लेकिन चांदी ने थोड़ी ही देर में चांदी ने बढ़त बना ली.

इंटरनेशनल मार्केट में बढ़े सोने के दाम

वहीं दूसरी ओर इंटरनेशनल मार्केट में मंगलवार को सोने और चांदी की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में स्पॉट गोल्ड के दाम 5 डॉलर की बढ़त के साथ 1653 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा है. तो वहीं, चांदी 0.40 डॉलर की बढ़कर 18.70 डॉलर प्रति औंस पर बिक रहा है.

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news