Sunday, December 4, 2022

Gandhi Jayanti : राष्ट्रपति , उपराष्ट्रपति , पीएम मोदी और सोनिया गांधी ने राजघाट पर बापू को दी श्रद्धांजलि

Gandhi Jayanti: आज (2 अक्टूबर) देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 153वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर बापू और उनकी सीखों को आज पूरा देश याद कर रहा है। महात्मा गांधी ने सबसे ज्यादा जोर ‘सत्य और अहिंसा’ पर दिया। साथ ही लोगों से भी इसका पालन करने को कहा।

महात्मा गांधी को याद करते हुए कई बड़े नेताओं ने राजघाट पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान, पीएम मोदी (PM Modi), राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू (President Droupadi Murmu) और उपराष्ट्रपति धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar), कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) समेत बड़े नेताओं ने बापू को नमन कर पुष्प अर्पित किए।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा- “#GandhiJayanti पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि। यह गांधी जयंती और भी खास है क्योंकि भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हमेशा बापू के आदर्शों पर खरे उतरें। मैं आप सभी से गांधी जी को श्रद्धांजलि के रूप में खादी और हस्तशिल्प उत्पाद खरीदने का भी आग्रह करता हूं।”

इस दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने भी दिल्ली के राजघाट पर बापू को नमन किया। साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने राजघाट पहुंचे। Gandhi Jayanti

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे भी श्रद्धांजलि देते नजर आए।

वहीं वायनाड सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। राहुल पार्टी नेताओं के साथ मैसूर के बदनवालु में 153वीं जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम में शामिल हुए।

बता दें कि इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली में बापू की याद में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है, जहां सभी नेता पहुंचकर नमन कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग भी पहुंचे।  Gandhi Jayanti

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news