Tuesday, November 29, 2022

SBI में ठगी : 6 लाख 40 हजार की ठगी, स्टेट बैंक का भृत्य गिरफ्तार

गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही। गौरेला थाने इलाके में 6 लाख 40 हजार की ठगी का मामला सामने आया है. स्टेट बैंक पेंड्रारोड का भृत्य 6 लाख 40 हजार की ठगी मामले में पकड़ाया है. पड़खुरी गांव निवासी शिव महेश प्रजापति की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई है.

बताया जा रहा है कि उसके बैंक अकाउंट स्टेट बैंक पेंड्रारोड में है. वह हमेशा की तरह स्टेट बैंक में सहायक के रूप में काम करने वाले अखिलेश बसंत से अपने बैंकिंग कार्य मे सहयोग लेता रहा हूं. 8 अगस्त 2022 को पुनः जब पैसा निकालने गया, तब भी चेक बुक को अखिलेश बसंत के पास छोड़ा था.

एक महीने बाद पैसा निकालने स्टेट बैंक गौरेला, गया तो उसे पता चला कि उसके खाते से 640000 आहरित कर लिया गया है. तब प्रार्थी को शक हुआ, जिसके बाद प्रार्थी अखिलेश से संपर्क किया. अखिलेश साफ इनकार कर दिया. प्रार्थी के पास कोई विकल्प नहीं बचने से थाना गौरेला में रिपोर्ट दर्ज कराया.

गौरेला पुलिस ने शक के आधार पर शिवकुमार निवासी गोरखपुर से पूछताछ की, जिसमें शिव कुमार ने बताया कि अखिलेश बसंत के कहने पर उसी के द्वारा चेक बुक देने पर 6 लाख 40000 की रकम लिखकर अखिलेश को दिया, जिसे अखिलेश बसंत ने विड्रॉल किया.

उसमें से 20,000 शिव को प्राप्त हुए और बाकी 6 लाख 20000 अखिलेश अपने पास रख लिया, जिस पर शिवकुमार को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. मुख्य आरोपी अखिलेश बसंत निवासी सेमरा फरार था. अखिलेश ने जुर्म स्वीकार किया. उधारी चुकाने के लिए इस प्रकार की धोखाधड़ी करना बताया. आरोपी अखिलेश बसंत को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news