Monday, December 5, 2022

छत्तीसगढ़ी फिल्म नवा बिहान जान हथेली में रखकर किया गया नक्सलगढ़ में फिल्मांकन

रायपुर : छत्तीसगढ़ी फिल्में प्रदेश में अपनी एक अलग पहचान बना रही है। वाॅलीवुड की फिल्माें की तरह ही अब छत्तीसगढ़ी फिल्म मल्टीप्लेक्स व टाॅकिज में लग रहे हैं जिन्हें दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ी फिल्म नए-नए कीर्तिमान गढ़ते जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ी फिल्म को और नया आयाम देने के लिए निर्माता रवि बहादुर ने अपनी टीम के साथ जान को हथेली में रखकर छत्तीसगढ़ के वादियों के बीच फिल्म का फिल्मांकन किया है।

अब अाप साेच रहे हाेंगे कि भला कलाकारों ने अपनी जान को हथेली में कैसे लिया था तो हम आपको बता देते हैं कि पहली बार नक्सलगढ़ घाेषित बस्तर रेंज के घाेर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीजापुर के कुटरू में नक्सलियाें की रेकी के बीच शूटिंग करते हुए किसी फिल्म काे फिल्माया गया है, जिसका नाम है…नवा बिहान। फिल्म की शूटिंग के दाैरान हथियारबंद नक्सली टीम काे पुलिस की खुफिया पार्टी समझकर चाराें तरफ से घेरकर निगरानी में रखते थे। वहीं पुलिस को जब इसकी भनक लगती तो किसी तरह की बड़ी वारदात ना हो जाए इसलिए संपर्क कर शूटिंग बंद करा दिया जाता था। ऐसी परिस्थिति के बाद भी निर्माता-निर्देशक अाैर कलाकार नहीं घबराएं। फिल्म में बस्तर के रियल लाेकेशन जहां दर्शकाें काे अाकृषित करती है ताे

छत्तीसगढ़ी संस्कृति और बस्तर की संस्कृति को मिलाकर किया गया नया प्रयोग भी मन माेह लेगा। फिल्म नवा बिहान अाने वाले दिनाें प्रदेश के विभिन्न मल्टीप्लेक्स टॉकीज में एक साथ बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। निश्चित तौर पर जिस तरह से फिल्मी कलाकारों ने खतरे के बीच मेहनत कर इस फिल्म का फिल्मांकन किया है उससे प्रदेश में नवा बिहान नया रिकार्ड बनाएगी। पहली छत्तीसगढ़ी फिल्म जिसमें दिखेगी काेरबा की बेटी नवा बिहान पहली छत्तीसगढ़ फिल्म है जिसमें काेरबा की बेटी इशिका यादव बताैर नायिका की भूमिका में है। इशिका शहर के एसईसीएल कालाेनी के सुभाष ब्लाॅक की रहने वाली है। बाक्स पूरी टीम ने दिन-रात की मेहनत, दर्शकाें काे अाएगी जमकर रास नवा बिहान फिल्म बनाने वाले निर्माता रवि बहादुर ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि फिल्म को बेहतर से बेहतर दर्शकों के बीच प्रस्तुत करने के लिए पूरी टीम ने दिन-रात मेहनत किया है। दर्शकाें के बीच फिल्म अपनी एक अलग पहचान बना सके इसलिए खतरें की परवाह नहीं की गई। उन्हें पूरा विश्वास है कि यह फिल्म आम दर्शकों को जमकर रास आएगी।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news