Tuesday, December 20, 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में हार के बाद फ्रांस में उग्र हुए प्रशंसक , पुलिस को दागने पड़े आंसू गैस के गोले

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में हार के बाद फ्रांस के पेरिस में प्रशंसक उग्र हो गए. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया.

पेरिस: फ्रांसीसी पुलिस ने कतर में 2022 विश्व कप फाइनल में अपनी राष्ट्रीय टीम की हार के बाद पेरिस में चैंप्स-एलिसीज पर एकत्र हुए प्रशंसकों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया. (FIFA World Cup 2022)

रूसी राज्य के स्वामित्व वाली समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने रविवार को सूचना दी.

रविवार को अर्जेंटीना ने अतिरिक्त समय के बाद 3-3 से ड्रॉ के बाद पेनल्टी पर फ्रांस को 4-2 से हराया और तीसरी बार विश्व कप जीता. पुलिस ने पेरिस में चैंप्स-एलिसीज़ पर प्रशंसकों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया क्योंकि वे कानून लागू करने वालों पर पटाखे फेंकना शुरू कर दिया था.

बाद में हिंसक प्रतिभागियों को हिरासत में लेना शुरू करने के बाद कुछ प्रशंसक पुलिस अधिकारियों से भिड़ गए. विश्व कप फाइनल शुरू होने से पहले ही लोग चैंप्स-एलिसीज पर जमा हो रहे थे. पुलिस ने साइट पर और आर्क डी ट्रायम्फ के पास यातायात अवरुद्ध कर दिया. रूसी एजेंसी ने कहा कि रविवार शाम को हजारों पुलिस अधिकारी फ्रांस की राजधानी में गश्त कर रहे थे.

इससे पहले, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉ ने रविवार को फीफा विश्व कप फाइनल में लियोनेल मेस्सी के नेतृत्व वाले अर्जेंटीना की टीम से हार के बाद व्याकुल फ्रांसीसी फुटबॉल टीम को सांत्वना दी. तनावपूर्ण पेनल्टी शूटआउट में मिली करारी हार के बाद पेनल्टी में 4-2 की हार के बाद मैक्रॉ सभी खिलाड़ियों को सांत्वना देते नजर आए. (FIFA World Cup 2022)

फ्रांस की हार के बाद उन्होंने ट्वीट किया, ‘फ्रांस की टीम को उसके केरियर और इस विश्व कप में उसकी जुझारूपन के लिए बधाई. आपने देश और दुनिया भर के समर्थकों को रोमांचित कर दिया है. अर्जेंटीना को उनकी जीत के लिए बधाई.’

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news