Thursday, December 22, 2022

FIFA World Cup 2022 : अर्जेंटीना को हराने वाले सऊदी अरब के प्रत्येक खिलाड़ी को मिलेगी एक-एक रोल्स-रॉयस

FIFA World Cup 2022 : कतर के लुसैल स्टेडियम में दो बार के फीफा विश्व कप चैंपियन अर्जेंटीना पर सऊदी अरब की 2-1 से जीत इस साल के सबसे बड़े आश्चर्यों में से एक थी। कई लोगों ने अर्जेंटीना की हार को विश्व कप इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर बताया। विश्व रैंकिंग में अर्जेंटीना और सऊदी अरब के बीच 48 स्थानों का फासला है, कई लोगों ने फुटबॉल के दिग्गज लियोनेल मेसी के नेतृत्व में अर्जेंटीना को आसानी से सऊदी अरब को हराने की उम्मीद की थी।

अर्जेंटीना तीन साल से अजेय है और 2022 टूर्नामेंट जीतने के लिए पसंदीदा में से एक है। अर्जेंटीना पर सऊदी अरब की जीत के बाद पूरा देश जश्न मना रहा है। इसी क्रम में सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान भी अपने साथियों और परिवारिक सदस्यों के साथ सऊदी अरब की जीत का जश्न मनाते नजर आए। सऊदी सरकार ने जीत का जश्न मनाते सोमवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की थी अब एक और बड़ा ऐलान चर्चा का विषय बना हुआ है। (FIFA World Cup 2022 )

सऊदी अरब की सरकार ने घोषणा की है कि अर्जेंटीना पर सऊदी की जीत में शामिल सऊदी अरब की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को रोल्स रॉयस फैंटम दी जाएगी। अर्जेंटीना के साथ अपने मैच में 1-0 से पिछडऩे के बाद सऊदी अरब की टीम ने सनसनीखेज वापसी की और 2-1 के स्कोर से गेम जीत लिया था। सालेह अलशहरी ने 48वें मिनट में गोल किया था। उसके बाद सालेह अल्दवसारी ने गोल कर बढ़त 2-1 कर दी थी जोकि अंत तक जारी रही। इस आश्चर्यजनक जीत से पहले, सऊदी अरब ने पहले केवल तीन विश्व कप गेम जीते थे। (FIFA World Cup 2022 )

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news