Wednesday, December 21, 2022

FIFA WC 2022 : फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना, मेसी का शानदार प्रदर्शन, क्रोएशिया को 3-0 से हराया

FIFA WC 2022 : कतर में चल रहे फुटबॉल विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच को अर्जेंटीना ने जीतकर आठ साल बाद फाइनल में जगह बना ली है. अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से हरा दिया है. इससे पहले वह साल 2014 में फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन जर्मनी ने उसे शिकस्त दे दी थी. इस बार अर्जेंटीना छठी बार विश्व कप के इतिहास में फाइनल खेलने मैदान में उतरेगा. यह मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा. वहीं मुकबला में फ्रांस या मोरक्को में से कोई एक टीम शामिल होगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लियोनल मेसी ने अपने शानदार खेल के दम पर अर्जेंटीना को फाइनल में पहुंचाया. बता दें कि मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना की टीम दूसरी बार फाइनल खेलेने जा रही है. इससे पहले 2014 में उनकी टीम को खिताबी मुकाबले में जर्मनी ने हरा दिया था. वहीं आज अर्जेंटीना ने लुसैल स्टेडियम में पिछली बार की उप विजेता टीम क्रोएशिया को 3-0 से हरा दिया. अब उसका मुकाबला फ्रांस या मोरक्को, जो भी फाइनल में पहुंचेगा उसके साथ होगा. फाइनल मैच 18 दिसंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा. (FIFA WC 2022 )

अर्जेंटीना को जर्मनी ने हराया

अर्जेंटीना को 1930 में उरुग्वे ने हराया था. वहीं 1978 के फाइनल में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया था. उसके बाद 1986 में उसने वेस्ट जर्मनी को फाइनल में शिकस्त दी थी. फिर 1990 में वेस्ट जर्मनी के खिलाफ खिताबी मैच में टीम हार गई थी. वहीं, 2014 में भी उसे जर्मनी ने हरा दिया था.

मेसी का शानदार प्रदर्शन

रिपोर्ट के मुताबिक सेमीफाइनल मैच में मेसी ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने टीम के लिए पहला गोल पेनल्टी पर 34वें मिनट में किया. इसके बाद जूलियन अल्वारेज ने 39वें मिनट में एक और गोल किया. वहीं खेल के 69वें मिनट में मेसी क्रोएशिया के कई खिलाड़ियों को छकाते हुए गोलपोस्ट तक पहुंच गए. लेकिन यहां मेसी को गोल करने की जगह नहीं मिली. इस पर मेसी ने गेंद को अल्वारेज की ओर मारा और उन्होंने अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल दाग दिया. (FIFA WC 2022 )

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news