Wednesday, November 30, 2022

Election 2022: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को वोटिंग, 8 दिसंबर को होगी गिनती

Election 2022: निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. इस प्रेस वार्ता में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चुनावी कार्यक्रम की घोषणा की गयी. चुनाव आयोग की प्रेस वार्ता में सीईसी राजीव कुमार ने विज्ञान भवन, नई दिल्ली में इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 8 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में वर्तमान विधानसभा का अवधि खत्म हो रही है.

इसलिए इस बार विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 12 नवंबर को होगी. साथ ही वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी. साथ ही बता दें कि हिमाचल प्रदेश में चुनाव एक ही चरण में सम्पन्न होगा. उन्होंने चुनाव के तारीखों का ऐलान करते हुए कहा कि नामांकन करने की आखिरी तिथि 25 अक्टूबर होगी वहीं, नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर होगी.

निष्पक्ष चुनाव कराने को प्रतिबद्ध है चुनाव आयोग

सीईसी राजीव कुमार ने पीसी की शुरुआत में कहा कि अक्टूबर त्योहारों का महीना है और इसी में लोकतंत्र का त्योहार हम जोड़ रहे है. साथ ही प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सीईसी राजीव कुमार ने कहा कि हम निष्पक्ष चुनाव कराने को प्रतिबद्ध है. हमारा प्रयास है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव होना चाहिए. साथ ही कहा गया कि नामांकन के दिन तक मतदाता सूची में नाम जोड़ा जा सकता है. उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए चुनाव संचालित किए जाएंगे. साथ ही कुछ वोटिंग बूथ की कमान महिलाओं के हाथ में होगा.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news