Thursday, December 1, 2022

राशन कार्ड पर सरनेम में दत्ता की जगह लिख दिया ‘कुत्ता,’ शख्स ने अधिकारी के सामने भौंककर किया विरोध

पश्चिम बंगाल से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक शख्स सरकारी अधिकारी को बीच सड़क पर रोककर कुत्ते की तरह भौंकने लगा. दरअसल, पूरा मामला राशन कार्ड में नाम गलत होने से शुरू हुआ. यहां एक शख्स का नाम राशन कार्ड में दत्ता की जगह ‘कुत्ता’ छप गया था. वह कई बार इसे ठीक कराने सरकारी दफ्तर गया था लेकिन, फिर भी नाम में सुधार नहीं किया गया. 

श्रीकांत दत्ता ने विरोध का एक तरीका निकाला. उसने बीच सड़क पर सरकारी अधिकारी की गाड़ी को रोका और उनके सामने कुत्ते की तरह भौंकने लगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे श्रीकांत दत्ता सड़क पर अधिकारी की गाड़ी रोककर अधिकारी के सामने भौंक रहा है. हालांकि, अधिकारी ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन वह लगातार भौंकता रहा. पहले अधिकारी को मामला समझ नहीं आया लेकिन, मामला समझने के बाद उन्होंने दत्ता को गलती में सुधार करने का आश्वासन दिया है. 

पहले भी नाम में हुई थी गलती 

बांकुड़ा-2 प्रखंड के बीकना पंचायत के रहने वाले श्रीकांत दत्ता ने बताया कि उन्होंने राशन कार्ड के लिए अप्लाई किया था. जब कार्ड बनकर आया तो उस पर श्रीकांत दत्ता की जगह श्रीकांत मंडल लिखा हुआ था. मैंने सुधार की अर्जी दी तो इस बार राशन कार्ड पर श्रीकांत दत्ता के बदले श्रीकांत कुमार कुत्ता लिखा आया. बार-बार सुधार के लिए कहने के बाद भी अब तक सुधार नहीं किया गया है. इसी के चलते उन्होंने यह रास्ता अपनाया. 

वीडियो वायरल

इतना ही नहीं श्रीकांत दत्ता ने इसे ‘सामाजिक अपमान’ बताया. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी को ऐसी हरकत के लिए सजा मिलनी चाहिए. वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. कई लोगों ने इसे काफी गंभीरता से लिया है. हालांकि, कई लोग इसे हंसकर टाल भी रहे हैं तो कई यूजर्स ने इसे कर्मचारियों की बड़ी गलती बताया है.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news