Sunday, December 25, 2022

Cyclonic Storm : तूफान को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर, सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का लिया गया फैसला…

Cyclonic Storm दक्षिण भारत में भारी बारिश और चक्रवात तूफान ‘मैंडूस’ के पूर्वानुमान के आधार पर चेन्नई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, कांचीपुरम के सभी स्कूलों और कॉलेजों को आज यानी 9 दिसंबर 2022 को बंद रखने का फैसला लिया गया है. इन शहरों में पिछले कई दिनों से मौसम का कहर जारी है, आम जन-जीवन प्रभावित हुआ है. छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की गई है.

इससे पहले मुथुपेट दरगाह में “कंदूरी (चंदन बर्तन) विझा” के मद्देनजर 5 दिसंबर को तिरुवरुर जिले के स्कूल बंद थे. 7 दिसंबर को तमिलनाडु के तिरुवरुर, तंजावुर जिलों में स्कूल बंद थे. वहीं आज, 08 दिसंबर को भी कई जिलों में स्कूल बंद थे. अब 9 दिसंबर को भी छात्रों की छुट्टी की घोषणा की गई है. तिरुवल्लूर के जिलाधिकारी ने ट्विट कर यह जानकारी दी है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र अब गहरे दबाव में बदल गया है. कराईकल से लगभग 420 किमी ईएसई पर चक्रवाती तूफान मैंडूस आज शाम तक तेज हो गया. तूफान, 09 दिसंबर की आधी रात के आसपास महाबलीपुरम के आसपास उत्तर तमिलमाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी और श्रीहरिकोटा को पार कर सकता है. (Cyclonic Storm)

मौसम विभाग की मानें तो 10 दिसंबर को उत्तर तमिलनाडु और रायलसीमा और दक्षिण आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश होने के आसार हैं जबकि 11 दिसंबर को उत्तर आंतरिक तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, रायलसीमा, केरल और माहे, दक्षणि आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की आशंका है. (Cyclonic Storm)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news