Wednesday, November 30, 2022

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव : शशि थरूर पार्टी नेताओं के रवैये से हुए नाराज, कहा – बड़े नेता कर रहे भेदभाव

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव : शशि थरूर पार्टी नेताओं के रवैये से हुए नाराज, कहा – बड़े नेता कर रहे भेदभाव कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने इशारों-इशारों में पार्टी के बड़े नेताओं पर भेदभाव का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश इकाइयों में मल्लिकार्जुन खड़गे का स्वागत होता है, बड़े नेता उनसे मिलते हैं, लेकिन मेरे साथ ऐसा व्यवहार नहीं होता.

थरूर ने कहा कि पार्टी नेता खड़गे की तरफ से लोगों को आमंत्रित करते हैं और उन्हें उपस्थित होने के लिए कहते हैं. यह सब एक उम्मीदवार (मल्लिकार्जुन खड़गे) के लिए हुआ, लेकिन मेरे लिए कभी नहीं. थरूर ने कहा- मैंने राज्य कांग्रेस कमेटी का दौरा किया, लेकिन वहां राज्य प्रमुख उपलब्ध नहीं थे. मैं शिकायत नहीं कर रहा हूं, लेकिन क्या आपको व्यवहार में अंतर नहीं दिखता है?

चुनाव से जुड़े जरूरी कागजात भी न मिलने का लगाया आरोप
थरूर ने चुनाव से जुड़े जरूरी कागजात देने में भी नेताओं पर भेदभाव का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि उन्हें सोमवार यानी 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में मतदान करने वाले कांग्रेस प्रतिनिधियों की एक अधूरी सूची मिली है. साथ ही उनसे संपर्क करने के लिए सूची में कोई फोन नंबर भी नहीं है. मुझे दो सूचियां मिलीं. पहली सूची में फोन नंबर नहीं थे, तो कोई राष्ट्रीय अध्यक्ष की वोटिंग में भाग लेने वाले डेलिगेट्स से कैसे संपर्क कर सकता है?

आपकों बता दें कि कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 30 सितंबर को को 3 नामांकन हुए. इसमें शशि थरूर, झारखंड के कांग्रेस लीडर केएन त्रिपाठी और तीसरा नॉमिनेशन मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया. इसके साथ ही तय हो गया है कि अगला अध्यक्ष गैर-गांधी ही होगा. थरूर और त्रिपाठी के प्रस्तावकों में इक्का-दुक्का लीडर्स थे, लेकिन गांधी फैमिली की चॉइस बताए जा रहे मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावकों की लिस्ट में 30 बड़े नेताओं के नाम थे. खड़गे के साथ नेताओं के हुजूम की तस्वीर यह साफ कर रही है कि नॉमिनेशन ही नतीजे हैं.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news