Thursday, December 8, 2022

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष, शशि थरूर ने दी बधाई

Congress President Result: भारत की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस की कमान अब वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के हाथ में है. खड़गे ने चुनाव में थरूर को बड़े अंतर से हरा दिया है. इस चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7897 वोटों से जीत हासिल की. जबकि शशि थरूर को करीब 1000 वोट मिले. वहीं, 416 वोट खारिज हुए. बीते 24 सालों में यह पहला मौका है जब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की कमान किसी गैर नेहरू-गांधी परिवार को मिली है.

भारी मतों से थरूर की हुई हार

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार रहे शशि थरूर की भारी मतों से हार हुई है. बता दें, खड़गे को 7 हजार 8 सौ 97 वोट मिले, जबकि शशि थरूर को महज 1072 वोट मिले. 24 साल में यह पहला मौका है जब गौर नेहरू-गांधी परिवार का कोई सदस्य अध्यक्ष बना है. खड़गे से पहले सीताराम केसरी कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे जो नेहरू-गांधी परिवार से नहीं थे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

इधर, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत के बाद दिल्ली में एआईसीसी (AICC) कार्यालय के बाहर नेता और कार्यकर्ताओं जश्न मनाते नजर आये. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ढोल और नगाड़ों के साथ खड़गे के जीत की खुशी मनाई गई.

थरूर ने दी खड़गे को बधाई

वहीं, चुनाव में हार के बाद शशि थरूर ने खड़गे को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अध्यक्ष बनना बड़े सम्मान के साथ-साथ बड़ी जिम्मेदारी की बात भी है. थरूर ने कहा कि वो मल्लिकार्जुन खड़गे को इस चुनाव में उनकी सफलता के लिए बधाई देता हूं. थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में योगदान देने के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को भी धन्यवाद दिया.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news