Tuesday, November 29, 2022

सिटी हॉल बंदूकधारियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, इस खूनी तांडव में मेयर समेत 18 लोगों की दर्दनाक मौत

मेक्सिको में एक बार फिर से खूनी संघर्ष देखने को मिला है. मेक्सिको के सैन मेगुल टोटोलेपन में स्थित सिटी हॉल में बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाई हैं. गोलीबारी की घटना में कम से कम 18 लोगों की मौत हुई है.

मरने वालों में मेयर भी शामिल हैं. जब यह गोलीबारी हई तो सिटी हॉल और उसके आसपास अफरातफरी मच गई थी. हालांकि कहा जा रहा है कि इस गोलीबारी में मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है. इस घटना का कारण अभी सामने नहीं आया है.

गोलीबारी की घटना के समय सिटी हॉल में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. बुधवार शाम को हुई इस गोलीबारी की घटना में बदमाशों ने खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल किया है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसमें सिटी हॉल के बाहर बड़ी संख्या में खून से लथपथ शव पड़े देखे गए हैं. इसके साथ ही इमारत में अंधाधुंध गोलीबारी के बाद छर्रो के निशान बन गए हैं.

बसों और अन्य वाहनों में लगाई आग

स्थानीय मीडिया के अनुसार कहा जा रहा है कि घटना में मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. लेकिन सोशल मीडिया पर आए वीडियो और तस्वीरों में सिर्फ 18 ही शव हॉल के बाहर पड़े देखने को मिले हैं. इसी के आधार पर अब तक 18 की मौत की पुष्टि हुई है. मरने वालों में शहर के मेयर कोनराडो मेनडोजा, उनके पिता, पूर्व मेयर जुआन मेनडोजा और 7 म्यूनिसिपल पुलिस अफसर भी शामिल हैं. सिटी हॉल पर फायरिंग के साथ ही आसपास के इलाकों में बसों और अन्य वाहनों को आग लगा दी गई थी. ऐसा अक्सर मेक्सिको में अपराधियों की ओर से किए गए हमलों के दौरान देखने को मिलता है.

मेयर की मौत की पुष्टि

इस हमले की जिम्मेदारी लॉस तेकीलेरोज नामक आपराधिक संगठन ने ली है. उसने इसके लिए एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. मेयर कोनराडो मेनडोजा मेक्सिको की पीआरडी पार्टी से जुड़े थे. इस पार्टी ने भी मेयर की मौत की पुष्टि की है. पार्टी ने उनकी मौत की निंदा की है और सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है. इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों के लिए न्याय की मांग की है. मेक्सिको में हुई यह घटना पिछले कुछ हफ्तों में हुई ऐसी तीसरी घटना है.

इस साल 21 सितंबर की रात को भी सेंट्रल मेक्सिकन राज्य गुआनाजुआटो में भी गोलीबारी हुई थी. इसमें भी 10 लोगों की मौत हुई थी. इसके एक ही हफ्ते के बाद उत्तरी मेक्सिको में फिर से ऐसी ही घटना देखने को मिली थी. इसमें कैलेरा, जैकाटेकस और पांच अन्य पुलिसकर्मी भी मारे गए थे.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news