Tuesday, November 29, 2022

Chhattisgarh NSUI Action: NSUI के 10 पदाधिकारी सस्पेंड, निशाने पर कई और नेता

Chhattisgarh NSUI Action : छत्तीसगढ़ NSUI यानी नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया ने प्रदेश के 10 पदाधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इस कार्रवाई से पूरे यूथ कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। सस्पेंड किए गए पदाधिकारियों में भिलाई से सक्रिय पदाधिकारी आकाश कन्नौजिया का नाम भी शामिल है। प्रदेश सचिवालय राजीव भवन शंकर नगर रायपुर से प्रभारी महामंत्री (संगठन) हेमंत पाल ने 15 नवंबर को ये आदेश जारी किया है।

आदेश में लिखा गया है कि प्रदेश अध्यक्ष नीरज पाण्डेय ने सभी पदाधिकारियों संगठन द्वारा दी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन करने का निर्देश दिया है। इसके बाद भी प्रदेश में कई ऐसे पदाधिकारी हैं, जिन्होंने इन निर्देशों का पालन नहीं करने का काम किया है। संगठन ने ऐसे करने वाले 10 लोगों का नाम पूरे प्रदेश से चुना है। इसमें भिलाई से आकाश कनौजिया का नाम शामिल है। (Chhattisgarh NSUI Action)

इसके अलावा अमनदीप भट्टी, पूनम तिवारी, ऐश्वर्या यदु, राजा यादव, आकाश कुर्रे, हिमांशु अग्रवाल, आकाश अग्रहरी कृतिब्रत मंडल और उमेश शर्मा का नाम शामिल है। इन सभी को एनएसयूआई की सदस्यता और पद की जिम्मेदारी से सस्पेंड किया गया है। NSUI के पदाधिकारियों में आपसी खींचतान की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इसे रोकने के लिए प्रदेश अध्यक्ष नीरज पाण्डेय ने ऐसे सभी पदाधिकारियों की सूची बनवाई थी। इसके बाद उनके ऊपर खुद भी नजर रखी। जब उनको लगा कि आरोप काफी हद तक सही हैं, तो उसके बाद इनके ऊपर कार्रवाई की गई है। (Chhattisgarh NSUI Action)

वहीं कहा ये भी जा रहा है कि कई नाम और भी रडार पर हैं, जिनके ऊपर कार्रवाई की जा सकती है। बता दें कि नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की छात्र-शाखा है। इसकी स्थापना 1971 में हुई थी, जिसके बाद से ये लगातार जारी है। छात्र इससे जुड़कर अपनी बात प्रबंधन और सरकार तक पहुंचाने की कोशिश करते हैं। साथ ही अपनी मांगों को लेकर समय-समय पर धरना और विरोध प्रदर्शन भी करते हैं।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news