Tuesday, November 29, 2022

छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 11 लाख 50 हज़ार की ठगी, आरोपी गोवा से गिरफ्तार

रायपुर : राजधानी के सिविल लाइन थाना इलाके में ठगी का मामला सामने आया है। बदमाश ठग ने शिक्षा विभाग ने नौकरी लगाने का झांसा देकर 11 लाख 50 हज़ार ऐठ लिए, आरोपी ने खुद को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ बताकर प्रार्थी से अलग-अलग किश्तों में धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया है। मामले की शिकायत के बाद आरोपी लगातार फरार चल रहा था, रेड कार्रवाई कर पुलिस ने आरोपी विपिन अग्रवाल को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार प्रार्थी सुरेंद्र हरपाल निवासी शांति नगर ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि विपिन अग्रवाल ने स्वयं को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ होना और उसकी जान पहचान विभिन्न सरकारी विभागों में होना बताकर प्रार्थी से शिक्षा विभाग में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर अलग-अलग किश्तों में कुल 11 लाख 50 हजार रूपये की धोखाधड़ी की है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी विपिन अग्रवाल के खिलाफ धारा 420,467,471 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी विपिन अग्रवाल रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से लगातार फरार चल रहा था जिसकी पता तलाश की जा रही थी। टीम गठित कर पुलिस ने रेड कार्यवाही करते हुए आरोपी विपिन अग्रवाल को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।ठगे हुए पैसे के सम्बन्ध में बताया कि गोवा घुमने और मोबाइल खरीदने में खर्च कर दिया। आरोपी के कब्जे से मोबाइल को जब्त किया गया है।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news