Tuesday, April 23, 2024

CG-NEWS : मालगाड़ी के पायलट से नक्सलियों ने पायलट से लूटे वॉकी-टॉकी, सर्च ऑपरेशन किया गया तेज

बस्तर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों में माओवादियों का उत्पात लगातार जारी है। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में एक मालगाड़ी को अपना निशाना बनाया है। झिरका-बासनपुर के जंगल में एक मालगाड़ी को रुकवाकर उसमें बैनर बांध दिया। लोको पायलट से वॉकी-टॉकी भी लूट लिया है। हालांकि, रेलवे के किसी भी कर्मचारी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। मामला भांसी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, करीब 20 से 30 की संख्या में पहुंचे माओवादियों ने वारदात को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि देर शाम लाल बैनर लेकर माओवादी किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे लाइन में ट्रैक के बीच खड़े थे। वहीं जब ट्रेन आई तो माओवादियों ने ट्रेन को रुकवाया। माओवादियों को देख पायलेट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। हालांकि, संवेदनशील इलाका होने की वजह से ट्रेन की रफ्तार पहले से ही कम थी।

ट्रेन को रुकवाने के बाद माओवादियों ने लोको पायलट समेत अन्य कर्मचारियों को नीचे उतारा। उनसे उनका वॉकी-टॉकी लूट लिया। मालगाड़ी के एक डिब्बे में बैनर भी बांधे। वारदात को अंजाम देने के कुछ देर बाद माओवादी जंगल की तरफ चले गए। जिसके बाद ट्रेन को वहां से रवाना किया गया। इधर, कर्मचारियों ने इस वारदात की जानकारी फौरन रेलवे के उच्चाधिकारियों को दी। पुलिस को इसकी खबर मिलते ही इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news